ताज़ा खबर

इंदौर के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, वन अधिकारी सहित 4 जख्मी, देखें वीडियो

कर्नाटक-गोवा संकट के बीच मध्यप्रदेश में अलर्ट हुई कांग्रेस, बंद कमरे में सीएम-डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

मध्यप्रदेश में गौ-तस्करी के शक में 20 लोगों को पकड़ा, ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर पीटा, ‘गौ-माता की जय’ के लगवाए नारे

पीएम मोदी की नाराजगी के बाद भाजपा ने विधायक आकाश विजयवर्गीय को भेजा कारण बताओ नोटिस

मध्यप्रदेश: बैट कांड पर कैलाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी और बेटे को बताया कच्चा खिलाड़ी

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इस्तीफा देना चाहते थे सीएम कमलनाथ

इंदौर में लगे 'सैल्यूट आकाश जी' के पोस्टर, पिटाई से चोटिल अफसर ICU में भर्ती, नगर निगम ने हटाए

2018-03-10_indore-leopard.jpg

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक घर में तेंदुआ घुस जाने से शुक्रवार को हड़कंप मच गया. जिसके बाद लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. जब लोगों को घर में तेंदुआ होने की खबर मिली तो वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. तेंदुओ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन इस दौरान उसने 4 लोगों को घायल कर दिया. विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और बेहोश करने के लिए निशाना भी लगाया. लेकिन जाल फांद कर वह दूसरे घर में जा घुसा.

घटना का पूरा वीडियो सामने आ गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग इस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. पूरी घटना इंदौर के पल्हर नगर की है. जहां शुक्रवार को तेंदुआ घुस आया. चिड़ियाघर प्रभारी ने बताया, ‘बचाव अभियान के दौरान तेंदुआ अपनी स्थिति तेजी से बदलते हुए ऐसी-ऐसी जगहों में घुस रहा था, जहां उस पर बेहोशी का इंजेक्शन दागना मुश्किल हो रहा था. यादव ने बताया कि भारी गहमा-गहमी के बीच विशेष बंदूक से तेंदुए पर दो बार दागे गये बेहोशी के इंजेक्शन निशाने पर नहीं लगे. आखिरकार तीसरे और चौथे प्रयास में जंगली जानवर को बेहोश करने में कामयाबी मिल गई.

उन्होंने बताया कि तमाशबीनों की भीड़ के चलते तेंदुए के बचाव अभियान में खासी दिक्कत आई. अभियान के दौरान तेंदुए ने वन विभाग के दो और नगर निगम के एक कारिंदे को मामूली रूप से घायल कर दिया. यादव ने बताया कि तेंदुए के होश में आने पर उसके स्वास्थ्य की जांच की जायेगी. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जायेगा.



loading...