इंदौर के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, वन अधिकारी सहित 4 जख्मी, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागियों को पार्टी से किया निष्कासित

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि किसी विवादास्‍पद स्‍थल पर मंदिर बने

मध्यप्रदेश: कांग्रेस के विधायक सुंदरलाल तिवारी ने आरएसएस को बताया आतंकवादी संगठन

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी में घमासान जारी, गोविंदपुरा से लड़ने पर अड़े बाबूलाल गौर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 3 मंत्रियों समेत कई विधायकों के टिकट काटे

2018-03-10_indore-leopard.jpg

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक घर में तेंदुआ घुस जाने से शुक्रवार को हड़कंप मच गया. जिसके बाद लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. जब लोगों को घर में तेंदुआ होने की खबर मिली तो वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. तेंदुओ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन इस दौरान उसने 4 लोगों को घायल कर दिया. विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और बेहोश करने के लिए निशाना भी लगाया. लेकिन जाल फांद कर वह दूसरे घर में जा घुसा.

घटना का पूरा वीडियो सामने आ गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग इस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. पूरी घटना इंदौर के पल्हर नगर की है. जहां शुक्रवार को तेंदुआ घुस आया. चिड़ियाघर प्रभारी ने बताया, ‘बचाव अभियान के दौरान तेंदुआ अपनी स्थिति तेजी से बदलते हुए ऐसी-ऐसी जगहों में घुस रहा था, जहां उस पर बेहोशी का इंजेक्शन दागना मुश्किल हो रहा था. यादव ने बताया कि भारी गहमा-गहमी के बीच विशेष बंदूक से तेंदुए पर दो बार दागे गये बेहोशी के इंजेक्शन निशाने पर नहीं लगे. आखिरकार तीसरे और चौथे प्रयास में जंगली जानवर को बेहोश करने में कामयाबी मिल गई.

उन्होंने बताया कि तमाशबीनों की भीड़ के चलते तेंदुए के बचाव अभियान में खासी दिक्कत आई. अभियान के दौरान तेंदुए ने वन विभाग के दो और नगर निगम के एक कारिंदे को मामूली रूप से घायल कर दिया. यादव ने बताया कि तेंदुए के होश में आने पर उसके स्वास्थ्य की जांच की जायेगी. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जायेगा.



loading...