#RioOlympic2016 : पहले ही राउंड में हारे भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त

2016-08-21_yogeshwar-rio.jpg

रियो ओलिंपिक में भारत की गोल्ड मेडल जीतने की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई है। 65 किलो फ्रीस्टाइल इवेंट के क्वालिफिकेशन बाउट में मंगोलिया के पहलवान मन्दाखनारन गैंजोरिग ने योगेश्वर को 3-0 से हराया। योगेश्वर ने पिछले लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

पहले पीरियड में योगेश्वर को चेतावनी मिली, फलस्वरूप गैंजोरिग की जेब में एक अंक चला गाया। दूसरे पीरियड में योगेश्वर ने अच्छा दांव खेला, लेकिन गैंजोरिग ने उनके दांव को पलटते हुए दो अंक हासिल कर लिए।

योगेश्वर इसके बाद लाख कोशिशों के बावजूद कोई अंक हासिल नहीं कर सके और पहले राउंड से ही रियो ओलम्पिक से बाहर हो गए। मुकाबले से गैंजोरिग को तीन क्लासिफिकेशन पॉइंट भी मिले, जबकि योगेश्वर को कोई अंक नहीं मिला।

पहलवान मंदाखरदान गैंजोरिक  के फाइनल में पहुंचने पर भारतीयों की नजर बनी हूई है, यदि वह फाइनल में पहुंचते हैं तो योगेश्नर को कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करने का मौका मिलेगा। इसी तरह योग्श्वर ने लंदन में कांस्य पदक हासिल किया था। अपने दूसरे मुकाबले में मंदाखरदान गैंजोरिक चीन के पहलवान को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं

आज ओलंपिक का आखिरी दिन है लोगों को आशा थी कि योगेश्वर एशियाई खेलों की तरह रियो ओलंपिक में भी स्वर्ण पदक हासिल करेंगे। लेकिन उनकी हार से बहुत बड़ा झटका लगा  है।
 



loading...