इंडिया की अंडर-20 फुटबॉल टीम ने 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर रचा इतिहास

2018-08-06_IndianUnder20Football.jpeg

भारत ने अंडर-20 फुटबॉल में 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. वेलेंसिया में रविवार को कोटिफ कप के एक मैच में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मुकाबले के 54वें मिनट में फॉरवर्ड जाधव को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया. इसके बाद भारतीय टीम 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेली. भारत के लिए दीपक टांगरी ने चौथे और अनवर अली ने 68वें मिनट में गोल किया. वहीं, अर्जेंटीना के लिए 71वें मिनट में मरिलेनी ने गोल किया.

पिछले 3 में से 1 भी मैच नहीं जीतने वाली भारतीय टीम को अपने से मजबूत अर्जेंटीनी टीम के खिलाफ चौथे मिनट में ही बढ़त मिल गई. भारत के दीपक टांगरी ने कॉर्नर से मिले पास पर हेडर से गोल किया. हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे रहा. उसके बाद मैच के 54वें मिनट में रेफरी ने जाधव को रेड कार्ड दिखाया. जाधव को मैदान से बाहर जाना पड़ा. 10 खिलाड़ियों से खेल रही भारतीय टीम ने 68वें मिनट में 2-0 की बढ़त ले ली. अनवर अली ने डायरेक्ट फ्री किक पर बेहतरीन गोल कर टीम को आगे कर दिया.

भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में इससे पहले मुर्सिया ने 2-0 और मॉरीटानिया ने 3-0 से हराया था. हालांकि पिछले मैच में वेनेजुएला के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेलकर भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा. उन्हें इसका फायदा अर्जेंटीना के खिलाफ मिला. इस जीत के बाद कोच फ्लायड पिंटो ने कहा, यह जीत निश्चित तौर पर भारतीय फुटबॉल को विश्व में सम्मान दिलाएगी. यह नियमित रूप से दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलने के दरवाजे को खोलेगा.
 



loading...