रवि शास्त्री को BCCI का गिफ्ट, अब सालाना मिलेगा 10 करोड़ का वेतन

2019-09-10_RaviShastri.jpeg

क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद रवी शास्त्री को ही भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया है और उनका कार्यकाल 2021 तक बढ़ा दिया गया है. कार्यकाल बढ़ाने के साथ ही बोर्ड ने रवि शास्त्री को एक और गिफ्ट देते हुए उनकी सैलरी में भी भारी भरकम इजाफा किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब हेड कोच रवी शास्त्री को सालाना 10 करोड़ रुपये वेतन के रूप में दिए जाएंगे. आश्चर्य की बात यह कि टीम के कप्तान विराट कोहली भी रवी शास्त्री से बहुत पीछे हैं.

कपिल देव की अध्यक्षता में रवी शास्त्री को ही भारत का हेड कोच चुना गया था और इसके पीछे उन्होंने कई सारे तर्क भी दिए थे. अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रहीं हैं कि शास्त्री की सेलरी में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की जा सकती है. इसके बाद हेड कोच को सालाना करीब 10 करोड़ का भुगतान किया जाएगा. माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज में खेली गई हालिया सीरीज में टीम की शानदार जीत के बाद बोर्ड ने गिफ्ट के रूप में उनकी सेलरी बढ़ाने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले रवी शास्त्री को कांट्रैक्ट के मुताबिक 8 करोड़ रुपये दिए जा रहे थे.

हेड कोच के साथ कोचिंग स्टाफ की भी सेलरी बढ़ाई जाएगी. गेंदबाजी कोच भरत अरुण को अब 3.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी 3.5 करोड़ रुपये सेलरी के रूप में दिए जाएंगे. नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को लगभग 3 करोड़ रुपये मिलेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए शास्त्री को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया है.

आपको बता दें कि बोर्ड की A+ की लिस्ट में आने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी रवी शास्त्री से सैलरी के मामले में काफी पीछे हैं. विराट को बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक हर साल 7 करोड़ रुपये दिए जाते है और फिलहाल उनकी सैलरी में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. सैलरी के मामले में कप्तान कोहली रवि शास्त्री से 3 करोड़ रुपये पीछे हैं. विराट के अलावा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी A+ की लिस्ट में आते हैं और उन्हें भी 7-7 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से दिए जाते हैं.



loading...