ताज़ा खबर

कप्तान विराट कोहली ने रूट से लिया बदला, देखते रहे गए इंग्लिश कप्तान, विडियो देखें

2018-08-02_ViratKohliRotRunOut.jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में एक बात बड़ी साफ है छेड़ोगे तो छोड़ेगा नहीं. बड़े-बड़े क्रिकेटर विराट की इस आदत से इत्तेफाक रखते हैं. विराट ने अपने इस चिर-परचित अंदाज की नुमाइश एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन की, जहां उन्होंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट से सूद समेत अपना हिसाब बराबर किया. हुआ ये कि पहले दिन मुकाबले के 63वें ओवर में अश्विन की तीसरी गेंद पर जब बेयरस्टो और रूट ने दो रन चुराने की कोशिश की तो विराट कोहली ने लेग साइड में तेजी से भागते हुए एक हाथ से गेंद पकड़ी और बिना देखे विकेट पर डायरेक्ट थ्रो मार दी. इस थ्रो का नतीजा ये हुआ 80 रन के निजी स्कोर पर जो रूट रन आउट हो गए, जिसके बाद विराट कोहली अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और रूट को चिढ़ाते हुए पहले तो उन्होंने उनकी ओर फ्लाइंग किस दिया फिर ठीक उन्हीं के अंदाज में बैट ड्रॉप सेलिब्रेशन का इशारा भी किया.

बेशक पहली नजर में लोगों को ये सिर्फ रूट को रन आउट करने का जश्न लगा होगा. लेकिन हकीकत में ये विराट कोहली का बदला था जो पूरा हो चुका था. दरअसल, लीड्स में वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक जड़ने के बाद जो रूट ने उसका जश्न विराट के सामने अपना बैट ड्रॉप कर मनाया था, जिसकी तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं.

विराट तब तो ये सिर्फ देखते रहे थे और जवाब देने के लिए सही मौके के इंतजार में थे. ये मौका उन्हें टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बर्मिंघम में मिला, जिसे भुनाकर उन्होंने अपना हिसाब बराबर किया. जो रूट को रन आउट करने का विराट एंड कंपनी को बड़ा फायदा हुआ. यही वजह है कि एक वक्त विशाल स्कोर की बढ़ती दिख इंग्लिश टीम के लिए अब 300 के स्कोर को भी लांघना मुश्किल लग रहा है. आपको बता दें कि रूट के टेस्ट करियर में ये तीसरा मौका था जब वो रन आउट हुए थे.



loading...