ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 आतंकियों को किया ढेर

एक दिवसीय दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे, द्रास में कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों ने PDP नेता के PSO की गोलीमार की हत्या, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश में बड़ा दर्दनाक हादसा, बहुमंजिला इमारत गिरने से 12 जवानों समेत 13 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कश्मीर को लेकर आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना अल-जवाहिरी की भारत को गीदड़-भभकी, आतंक को फिर भड़काने की साजिश

टेरर फंडिग मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को किया अटैच

2018-12-31_Kashmir.jpg

भारतीय सेना ने 30 दिसम्बर की रात को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में एक बड़ी हमले की साज़िश को नाकाम कर दिया है. घुसपैठियों की कोशिश थी कि वो एलओसी के पास एक बड़ा विस्फ़ोट कर जंगल के रास्ते भारतीय सीमा में घुसे और पाकिस्तानी पोस्ट ने इन घुसपैठियों की मदद के लिए गोलीबारी और बमबारी कर उन्हें कवर फ़ायर दी.   

बताया जा रहा है कि घुसपैठिए पाकिस्तानी सेना के जैसे कपड़े पहने हुए थे इसके साथ ही उनके पास से जो सामान बरामद हुए हैं उस पर पाकिस्तान के निशान मिले हैं. इतना ही नहीं उनमें से कुछ लोगों ने IA (भारतीय सेना) और BSF (सीमा सुरक्षा बल) के पोशाक़ पहने हुए थे. भारतीय सेना को रिकवरी में जो सामान मिले हैं उससे लगता है कि यह लोग एक भयंकर हमले की तैयारी में थे. 

भारतीय सेना ने कहा मारे गए सभी घुसपैठियों ने पाकिस्तान सेना जैसे ड्रेस पहन रखे थे. इतना ही नहीं उन्हें भारत की सीमा में दाख़िल कराने के लिए वहां की सेना द्वारा भारी गोलीबारी के साथ उन्हें कवर फ़ायर दी गई थी. सेना ने कहा कि वो पाकिस्तान से कहेंगे कि लो मृत शव वापस ले जाएं.

भारतीय सेना ने हालात का जायज़ा लेने के लिए इस घने जंगल और कठिन परिस्थिति वाले इलाके में तलाशी अभियान चलाया है. सर्च ऑपरेशन में दो आतंकियों के मरने की पुष्टि हुई है साथ ही उनके पास से युद्ध जैसे हथियार भी बरामद हुए हैं.



loading...