ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: लद्दाख में बर्फीले तूफान की चपेट में आए 10 पर्यटक फंसे, पुलिस और सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में BSF का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा- कश्मीर में आतंकियों के जनाजे पर रोक लगाने का फैसला सही साबित हुआ

2010 IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला, एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- बुरहान वानी की मौत पर हुई हिंसा में मारे गए सभी लोग शहीद थे

2018-12-31_Kashmir.jpg

भारतीय सेना ने 30 दिसम्बर की रात को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में एक बड़ी हमले की साज़िश को नाकाम कर दिया है. घुसपैठियों की कोशिश थी कि वो एलओसी के पास एक बड़ा विस्फ़ोट कर जंगल के रास्ते भारतीय सीमा में घुसे और पाकिस्तानी पोस्ट ने इन घुसपैठियों की मदद के लिए गोलीबारी और बमबारी कर उन्हें कवर फ़ायर दी.   

बताया जा रहा है कि घुसपैठिए पाकिस्तानी सेना के जैसे कपड़े पहने हुए थे इसके साथ ही उनके पास से जो सामान बरामद हुए हैं उस पर पाकिस्तान के निशान मिले हैं. इतना ही नहीं उनमें से कुछ लोगों ने IA (भारतीय सेना) और BSF (सीमा सुरक्षा बल) के पोशाक़ पहने हुए थे. भारतीय सेना को रिकवरी में जो सामान मिले हैं उससे लगता है कि यह लोग एक भयंकर हमले की तैयारी में थे. 

भारतीय सेना ने कहा मारे गए सभी घुसपैठियों ने पाकिस्तान सेना जैसे ड्रेस पहन रखे थे. इतना ही नहीं उन्हें भारत की सीमा में दाख़िल कराने के लिए वहां की सेना द्वारा भारी गोलीबारी के साथ उन्हें कवर फ़ायर दी गई थी. सेना ने कहा कि वो पाकिस्तान से कहेंगे कि लो मृत शव वापस ले जाएं.

भारतीय सेना ने हालात का जायज़ा लेने के लिए इस घने जंगल और कठिन परिस्थिति वाले इलाके में तलाशी अभियान चलाया है. सर्च ऑपरेशन में दो आतंकियों के मरने की पुष्टि हुई है साथ ही उनके पास से युद्ध जैसे हथियार भी बरामद हुए हैं.



loading...