ताज़ा खबर

गुजरात के कच्छ में क्रेश हुआ एयरफोर्स का ‘जगुआर’ एयरक्राफ्ट, हादसे में पायलट की मौत

Vibrant Gujarat Summit में मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री मोदी से ‘डाटा के औपनिवेशीकरण' के खिलाफ कदम उठाने का किया आग्रह

वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा- कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को टॉप 50 में पहुंचाने का लक्ष्य

गुजरात: चलती ट्रेन में बीजेपी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

अहमदाबाद: हॉस्पिटल से 35 किमी दूर बैठे थे डॉक्टर, रोबोट के जरिए किया दिल का ऑपरेशन

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले में शामिल आरोपी 16 साल बाद गिरफ्तार

गुजरात दंगा: पीएम मोदी के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर अब 26 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीमकोर्ट

2018-06-05_jaguar.jpeg

गुजरात के कच्छ में रूटीन ट्रेनिंग के दौरान वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए. संजय चौहान वायुसेना में एयर कमोडोर के पद पर थे. बताया जा रहा है कि जगुआर फाइटर एयरक्राफ्ट ने जामनगर से उड़ान भरी थी, तभी अचानक क्रैश हो गया.

जानकारी के मुताबिक, यह विमान रूटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए जामनगर एयरबेस से उड़ा था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट  के करीब बरेजा गांव में क्रैश हो गया. यह विमान गांव के खेत में जाकर गिरा, जिससे किसी अन्य व्यक्ति के हताहत होने की तो खबर नहीं. हालांकि इसकी चपेट में आने से वहां चारा चर रहे कुछ मवेशी मारे गए.

सूत्रों ने बताया कि वायुसेना मुख्यालय ने इस हादसे की वजह तलाशने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का ऑर्डर दे दिया. गुजरात में एक अधिकारी ने कहा, नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया और मारे गए जानवरों को खेत में पड़े देखा गया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंच कर इलाके की घेराबंदी कर दी.

हाल के दिनों हुआ यह दूसरा बड़ा हादसा है. इससे पहले असम के माजुली द्वीप पर एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें विग कमांडर जे जेम्स और विंग कमांडर डी वत्स की मौत हो गई थी.



loading...