टीम इंडिया ने नेहरा को दिया जीत का तोहफा, पहली बार न्‍यूजीलैंड को 53 रन से हराया

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मिले बजरंग पुनिया, कहा- सही जवाब नहीं मिला तो कोर्ट जाऊंगा

Asia Cup 2018: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हार्दिक पांड्या के बाद यह 2 खिलाडी भी हुए टीम से बाहर, इन खिलाडियों को मिला मौका

Asia Cup 2018: पाक की करारी हार पर बोले सरफराज अहमद, हमने 2 स्पिनर के लिए की तैयारी, तीसरे ने खेल बिगाड़ दिया

Asia Cup 2018: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया ‘बुर्ज खलीफा’ से भी ऊँचा छक्का

Asia Cup 2018: टीम इंडिया में पाकिस्तान से लिया चैंपियन ट्राफी का बदला, अब तक की सबसे बड़ी जीत

Asia Cup 2018: शुरुआत में लड़खड़ाई पारी को फिर लगा झटका, पाकिस्तान का स्कोर 86/3

2017-11-02_india95.jpg

बुधवार को बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विदाई मैच में 53 रन की जीत का तोहफा दिया है.

फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की 80-80 रन की पारियों की मदद से 20 ओवर्स में तीन विकेट पर 202 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद बारी गेंदबाजों की थी, जिन्‍होंने कीवी टीम को 20 ओवर में 149 रन (8 विकेट) पर ही सीमित कर दिया.

वनडे सीरीज में टीम इंडिया को कड़ा मुकाबला देने वाली न्‍यूजीलैंड टीम टीम इंडिया के आगे टिक नहीं सकी. इस जीत के साथ दिल्‍ली के बाएं हाथ के गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. नेहरा ने अपने होम ग्राउंड पर इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच खेला. टीम इंडिया की यह न्‍यूजीलैंड पर T20 में पहली जीत है.

बता दें कि इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए 6 मैचों में से 5 में न्यूजीलैंड को जीत मिली थी, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला शनिवार 4 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा.



loading...