टीम इंडिया ने नेहरा को दिया जीत का तोहफा, पहली बार न्‍यूजीलैंड को 53 रन से हराया

2017-11-02_india95.jpg

बुधवार को बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विदाई मैच में 53 रन की जीत का तोहफा दिया है.

फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की 80-80 रन की पारियों की मदद से 20 ओवर्स में तीन विकेट पर 202 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद बारी गेंदबाजों की थी, जिन्‍होंने कीवी टीम को 20 ओवर में 149 रन (8 विकेट) पर ही सीमित कर दिया.

वनडे सीरीज में टीम इंडिया को कड़ा मुकाबला देने वाली न्‍यूजीलैंड टीम टीम इंडिया के आगे टिक नहीं सकी. इस जीत के साथ दिल्‍ली के बाएं हाथ के गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. नेहरा ने अपने होम ग्राउंड पर इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच खेला. टीम इंडिया की यह न्‍यूजीलैंड पर T20 में पहली जीत है.

बता दें कि इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए 6 मैचों में से 5 में न्यूजीलैंड को जीत मिली थी, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला शनिवार 4 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा.



loading...