INDvsNZ: ऑकलैंड T-20 में टीम इंडिया न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, क्रुणाल पांड्या बने 'मैन ऑफ द मैच'

2019-02-08_IndvsNz2ndT20.jpg

भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को दूसरे T-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की T-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया ने गुरुवार (8 फरवरी) को खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवर में 158/8 रन पर रोक दिया. इसके बाद उसने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 162 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक (50) रन बनाए. शिखर धवन 30 और विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत 28 गेंद पर 40 और एमएस धोनी 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

इसके पहले न्यूजीलैंड के 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान रोहित शर्मा ने न सिर्फ अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया बल्कि टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. उनके आउट होने के बाद जल्द ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन भी 30 रन बनाकर आउट हुए.

भारत की ओर से क्रुणाल पांड्या ने 28 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं खलील अहमद ने भी 2 विकेट चटकाए. भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने भी एक विकेट झटके.

न्यूजीलैंड के लिए डि ग्रैंडहोम ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. यह T-20 फार्मेट में उनका पहला अर्धशतक था. ग्रैंडहोम के अलावा रॉस टेलर ने भी 42 रन की पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड में भारत को पहला टी20 मैच जिताने वाले रोहित शर्मा अपने अर्धशतक के साथ ही टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं.

टीम : 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, विजय शंकर.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मुनरो, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रेंडहोम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, स्कॉट कुगेलेजिन, डार्ले मिशेल. 



loading...