ताज़ा खबर

INDvsWI: धोनी के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा, कोहली शतक के करीब

IPL 2019: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिडंत, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

2018-10-24_Md.jpg

विशाखापट्टनम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 43 ओवर के बाद 4  विकेट खोकर 248 रन बना लिए हैं.

कप्तान विराट कोहली (95) और रिषभ पंत (2) रन बनाकर क्रीज पर मोर्चा संभाले हुए हैं. कोहली ने वनडे मैच में 10000 रन पूरे किए. वो वनडे में सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली भारत की ओर से वनडे मैच में 10000 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं.

दूसरी ओर अंबाती रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए विराट का बखूबी साथ निभाया. दोनों ने पहले सूझबूझ भरी पारी से टीम को संभाला और फिर ताबड़तोड़ शॉट खेलकर रन गति भी बढ़ाई. इस दौरान रायुडू ने 61 गेंदों पर अपनी फिफ्टी भी पूरी की. 73 रन के निजी स्कोर में स्पिनर नर्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया. 

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर टीम के उपकप्तान अपना विकेट गंवा बैठे. स्कोर अभी 15 रन ही हुआ था कि तेज गेंदबाद केमर रोच की आउटसाइड ऑफ स्टंप गेंद को कट करने की फिराक में रोहित अपना कैच सीधे हेटमेयर को थमा बैठे. आउट होने से पहले उन्होंने आठ गेंदों में चार रन बनाए.

इसके बाद दूसरे विकेट के तौर पर शिखर धवन (29) भी कुछ खास नहीं कर पाए. नौवें ओवर में उनके खिलाफ लेग बिफोर की जोरदार अपील हुई, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया था.

स्पिनर नर्स और कप्तान होल्डर ने रीव्यू लेने में एक पल नहीं गंवाया, जिसके बाद उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. आउट होने से पहले गब्बर ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 गेंदों पर 29 रन बनाए.

टीमें इस प्रकार हैं- 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

वेस्टइंडीज: कीरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, मर्लोन सैमुअल्स, शिमरोन हेटमेयर, आर पॉवेल, जैसन होल्डर (कप्तान), एशले नर्स, देवेंद्र बिशू, केमार रोच, मैकॉय



loading...