भारत vs वेस्टइंडीज: दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन, मयंक अग्रवाल को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

2018-10-11_IndiavsWestindies2ndTest.jpg

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है. अब दूसरे मुकाबले के लिए भारत ने टीम घोषित कर दी है. टीम इंडिया ने एक बार फिर से मयंक अग्रवाल को नजरअंदाज कर दिया है. वहीं हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को भी मौका नहीं दिया गया. विराट कोहली की कप्तानी में पृथ्वी शॉ और लोकेश राहुल बतौर ओपनर खेलेंगे. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे. 

दरअसल बीसीसीई ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यों वाली टीम की घोषणा की है. इसमें राहुल और पृथ्वी ओपनिंग के लिए शामिल हैं. जब नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करेंगे. मध्यक्रम के लिए कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत और जडेजा मौजूद रहेंगे. जबकि रविचन्द्रन अश्विन और कुलदीप यादव बतौर स्पिन गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. तेज गेंदबाजी के लिए टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद शमी और उमेश यादव को मौका दिया है. वहीं शार्दुल ठाकुर टीम के 12वें खिलाड़ी होंगे.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन किया था. यह उनका पदार्पण मैच था, जिसमें उन्होंने शानदार शतक जड़ा. पृथ्वी के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. जबकि मयंक अग्रवाल एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिए गए. मयंक को दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. मयंक की तरह हनुमा विहारी और युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी मौका नहीं मिल पाया है. कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट ने इन खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया, जो कि कहीं न कहीं टीम की रणनीति का हिस्सा होगा.

हैदराबाद टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.



loading...