ताज़ा खबर

World Cup 2019: आज अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया

2019-06-05_IndvsSa.jpeg

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो आत्मविश्वास से भरी होगी. इसमें कोई शक नहीं कि दक्षिण अफ्रीकी टीम खराब दौर से जूझ रही है.

अफ्रीकी टीम अपने दो मुकाबले इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार चुकी हैं और उसके खिलाड़ियों की फिटनेस समस्याएं भी गहरी हैं तेज गेंदबाज डेल स्टेन विश्व कप से बाहर हो गए हैं. लुंगी नगिदी की मांसपेशियों में खिंचाव है जबकि अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला अभी पूरी तरह फिट होने की प्रक्रिया में हैं. बावजूद इसके दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को हलके में लेना भूल होगी.

यहां पिच पर घास नहीं है और इसे बल्लेबाजों की मददगार माना जा रहा है. मौसम विभाग ने हालांकि बादल छाए रहने और बारिश की आशंका जताई है. गेंदबाजी में देखना यह है कि कोहली तीसरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उतारते हैं या नहीं. अभ्यास मैचों में रविंद्र जडेजा के उम्दा प्रदर्शन को तरजीह मिलती है या पिछले 22 महीने से अच्छा प्रदर्शन कर रहे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल खेलते हैं. 

एक भी मैच खेले बिना केदार जाधव को उतारा जाता है या विजय शंकर टीम में रहते हैं. कैगिसो रबादा का एक स्पैल उसके लिए कहानी बदल सकता है. मौसम से मदद मिलने पर रबादा भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से लेकर अब तक पर्याप्त रन नहीं बना पाने के कारण दोनों का आत्मविश्वास हिला हुआ होगा.

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, कैगिसो रबादा, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर, क्रिस मौरिस, वान डेर डुसेन.     



loading...