IND vs SA 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका 275 पर ऑलआउट, भारत को मिली 326 रन की बढ़त

2019-10-12_TeamIndia.jpg

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय बल्लेबाजों के बाद मैच के तीसरे दिन शनिवार को गेंदबाजों ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को महज 275 रन पर समेट दिया। इस तरह पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम के पास अब 326 रन की बढ़त हो चुकी है। अभी मैच में दो दिन का वक्त शेष है। इस लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली की टीम यह मैच भी आसानी से जीतती देखी जा रही है.

भारतीय टीम की ओर से सर्वाधिक चार विकेट रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए। उमेश यादव को तीन, मोहम्मद शमी को दो तो रवींद्र जडेजा की झोली में एक विकेट आया। इसके पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली के ऐतिहासिक दोहरे शतक और मयंक अग्रवाल की शतकीय पारी के बूते दूसरे दिन 5 विकेट गंवाकर 601 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की थी.

254 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया। कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 336 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के मारे। ताबड़तोड़ 91 रन बनाने वाले जडेजा ने 104 गेंदों का सामना किया। जड्डू ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 59 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा ने तीन, केशव महाराज और सेनुरान मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिया.
 



loading...