IND vs ENG: लॉर्ड्स में खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के 2 विकेट गिरे, बारिश के कारण रुका खेल

2018-08-10_IndvsEngTestMatch.jpg

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जा रहा भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से एक बार फिर रूक गया. बारिश से पहले 6.3 का ओवर्स खेल हो चुका था, जहां भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 11 रन ही बना पाई थी. चेतेश्वर पुजारा (1) और नए बल्लेबाज विराट कोहली (1) क्रीज पर बने हुए थे. फिलहाल मैदान पर कवर्स बिछा दिए गए हैं.

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने पहुंची भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से भारतीय ओपनिंग लाइनअप को तहस-नहस कर दिया. टीम का खाता भी नहीं खुला था कि पहले ओवर की पांचवीं गेंद में एंडरसन ने मुरली विजय को क्लीन बोल्ड कर दिया. सीम पर पड़ी इस फुल डिलीवरी बॉल ने हवा में तैरते हुए विजय के ऑफ स्टंप की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद का सलामी बल्लेबाज के पास कोई जवाब नहीं था.

सातवें ओवर की पहली गेंद एक बार फिर भारतीय टीम के लिए बुरी खबर लेकर आई. इस बार बल्लेबाज केएल राहुल थे. राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गेंद विकेटकीपर बेयरस्टो के दस्तानों में समां गई. राहुल ने आउट होने से पहले 8 रन बनाए. भारतीय टीम ने एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 31 रन से गंवाने वाली टीम में दो बदलाव किए हैं. उसने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में रखा है.

इंग्लैंड की तरफ से ओलिवर पोप टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. उन्हें डेविड मलान के स्थान पर लिया गया है. कानूनी पचड़ो में उलझे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में रखा गया है. मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था.

दोनों टीम इस प्रकार है:

भारत- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), एलेस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, आदिल रशीद, सैम करन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स



loading...