ताज़ा खबर

लॉर्ड्स की लड़ाई जीतने के लिए विराट को तेंदुलकर ने कराया अभ्यास, Video देखें

2018-08-08_ViratKohliPractice.jpg

एजबेस्टन की हार अब बीती बात हो चुकी है. विराट के सामने अब लॉर्ड्स की लड़ाई है, जिसे उन्हें हर कीमत पर जीतना है. इसके लिए वो नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं, वो अपने शॉट्स पर बारीकी से काम कर रहे हैं, जिसे BCCI की ओर से ट्वीट किए गए उनके इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है.

विराट की इन तैयारियों को सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का भी साथ मिला है. टीम इंडिया जब लॉर्ड्स टेस्ट के लिए लंदन के मर्चेन्ट टेलर स्कूल के ग्राउंड पर पसीना बहा रही थी तो उस दौरान जूनियर तेंदुलकर ने विराट और बाकी बल्लेबाजों को खूब अभ्यास कराया.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर भारतीय बल्लेबाजों को बल्लेबाजी का अभ्यास करा रहे हैं. खबरों के मुताबिक उन्होंने नेट्स पर विराट सहित टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों को भी प्रैक्टिस कराई. खास बात ये रही कि इस दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अर्जुन की गेंदबाजी समेत टीम इंडिया के बल्लेबाजों के शॉट सलेक्शन पर भी बारीकी नजर बनाए रखी. दरअसल, एजबेस्टन में टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह ही उनका खराब शॉट सलेक्शन था.

आपको बता दें कि टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे पर ये दूसरी बार है जब अर्जुन तेंदुलकर भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर अभ्यास कराते नजर आ रहे हैं. पहली बार भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराने का फायदा अर्जुन को उनके अंडर 19 श्रीलंका दौरे पर मिला था. इस बार हो सकता है कि उनकी गेंदों पर अभ्यास कर विराट एंड कंपनी को लॉर्ड्स की लड़ाई जीतने में मदद मिले.



loading...