ताज़ा खबर

INDvsAUS 1st ODI: बेकार गया रोहित शर्मा का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीता सिडनी वनडे

2019-01-12_indvsaus.jpg

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के दिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 254 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए रोहित  शर्मा ने 133 रन, और एमएस धोनी ने 51 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉए रिचर्ड्सन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए जबकि बेहरेनडॉर्फ और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए. 

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने हाफ सेंचुरी लगाई. वहीं स्टाइनेस ने 47 रनों की तेज पारी खेली. टीम इंडिाय के लिए कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया.

टीमें इस प्रकार है:
ऑस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, नाथन लियोन, पीटर सिडल और जेसन बेहरनडोर्फ.

भारतीय टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद.



loading...