India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

रांची वनडे में भारतीय टीम के सेना की कैप पहनने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC से की शिकायत

BCCI की ग्रेड A+ लिस्ट से बाहर हुए शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत की ग्रेड A में एंट्री

2019-03-13_IndvsAus.jpeg

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोजशाह स्टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 41 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए हैं. मार्कस स्टोइनिस (8) और एश्टन टर्नर (13) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हुए हैं.

इसके पहले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 100 ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाया. अपने जोड़ीदार कप्तान आरोन फिंच के साथ ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. मगर आरोन फिंच (27) के रूप में कंगारू टीम को पहला झटका लगा. रविंद्र जडेजा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया.

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ मिलकर ख्वाजा ने 99 रन की साझेदारी की. इस बीच उन्होंने अपने करियर का दूसरा शतक भी लगाया, लेकिन शतक लगाते ही भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वे अपना कैच विराट कोहली को थमा बैठे. पहला शतक भी ख्वाजा ने भारत के खिलाफ इसी सीरीज में तीसरे वन-डे के दौरान लगाया था.

इसके बाद भारत ने नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आउटकर मैच में जबरदस्त वापसी की. मैक्सवेल को भी जडेजा ने ही आउट किया और कैच विराट कोहली ने लपका. मोहम्मद शमी ने हैंड्सकॉम्ब को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. हैंड्सकॉम्ब ने 60 गेंदों में 52 रन बनाए.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. शॉन मार्श और जेसन बेहरनडोर्फ की जगह मार्कस स्टोइनिस व नाथन लियोन को शामिल किया गया. 

वहीं टीम इंडिया ने भी दो बदलाव किए हैं. भारतीय टीम ने केएल राहुल और युजवेंद्र चहल की जगह मोहम्मद शमी व रविंद्र जडेजा को शामिल किया. दोनों ही टीमों के लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति का है क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं.

इंडिया- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, विजय शंकर, केदार जाधव, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया- आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, नाथन लियोन और एडम जंपा



loading...