धवन के बाद विजय ने अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक, भारत का स्कोर 288/3

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

रांची वनडे में भारतीय टीम के सेना की कैप पहनने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC से की शिकायत

2018-06-14_dhawan.jpg

अफगानिस्तान ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार आज से शुरू हुए मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली भारतीय टीम ने पहली पारी में 57 ओवर में 3 विकेट पर 288 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 4 रन और चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं. इससे पहले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 105 और शिखर धवन 107 रन बनाकर यामिन अहमदजई की गेंद पर आउट हुए. केएल राहुल भी 54 रन बनाकर आउट हो गये हैं. धवन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 7वां शतक लगाया. वे टेस्ट के शुरुआती दिन लंच से पहले शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. धवन ने विजय के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 168 रन जोड़े.

बारिश के कारण मैच को दो बार (46वें और 48 वें ओवर में) रोकना पड़ा. 46वें ओवर में अफगानिस्तान के वफादार ने 46 ओवर की पहली गेंद फेंकी. इसे मुरली विजय ने सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया. ऐसा लग रहा था कि वे इसी ओवर में अपना शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन वफादार अगली गेंद फेंकते तभी (दोपहर 1:31 बजे) बारिश आ गई.

धवन टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले शतक लगाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के 4 और पाकिस्तान के 1 बल्लेबाज यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं. टेस्ट के शुरुआती दिन लंच से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड धवन से पहले विरेंद्र सहवाग के नाम था. सहवाग 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गए थे.



loading...