ताज़ा खबर

INDvsNZ: विराट कोहली की अगुवाई में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-शमी की हुई वापसी

2020-01-13_IndvsNz.jpg

बीसीसीआई ने विराट कोहली की अगुवाई में न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारततीय टीम की घोषणा कर दी है. उप-कप्तान रोहित शर्मा की श्रीलंका के खिलाफ आराम दिए जाने के बाद वापसी की है, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया. पांच सदस्यीय चयन पैनल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी वापस लाया, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए भी आराम दिया गया था.

निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने कुछ समय के लिए वनडे और टेस्ट टीम को रोककर रखा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 24 जनवरी को ऑकलैंड में शुरू होगी. संजू सैमसन ने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी 20 खेला था, जिसमें छह रन बनाए. अधिकांश खिलाड़ियों को खुद को चुनने के साथ कोई बड़ा आश्चर्य नहीं हुआ.

दिलचस्प बात यह है कि टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा नहीं की गई थी और यह माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या का नवीनतम फिटनेस कारण हो सकता है. बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि हार्दिक पंड्या की पुनर्वास प्रक्रिया "उम्मीद से अधिक समय" ले रही है। विजय शंकर ने न्यूजीलैंड छाया दौरे के लिए भारत ए टीम में पांड्या की जगह ली थी.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(WK), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, शिवम दूबे, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.


 



loading...