India Vs West Indies: टीम इंडिया ने तीसरा टी-20 जीतकर विंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

2019-08-07_TeamIndiaWinner.jpg

भारत ने वेस्‍टइंडीज से 3 T-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली है. इसके साथ ही विदेशी धरती पर भारत ने किसी टीम को फिर से क्‍लीन स्‍वीप कर दिया. भारत ने इससे पहले आस्‍ट्रेलिया को 2016 में 3-0 से ही हराया था.

इस तरह से भारत ने विदेशी सरजमीं पर किसी टीम का तीन साल बाद पूरी तरह सफाया किया है. खास बात यह है कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए पिछले छह मैचों में से सभी भारत ने ही जीते हैं. यह उस वेस्‍टइंडीज की टीम का हाल है, जो दो बार T-20 विश्‍व कप की विजेता है, साथ ही क्रिकेट के फारमेट में T-20 में ही वेस्‍टइंडीज को सबसे ज्‍यादा मजबूत माना जाता है.

मंगलवार को सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया. गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने छह विकेट खोकर 146 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली (59) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (65*) के अर्धशतकों की बदौलत तीन विकेट पर 150 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. 

इससे पहले कायरन पोलार्ड की अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए भारत के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम ने लॉडरहिल (फ्लोरिडा) में खेले गए सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी. पहला मैच भारत ने चार विकेट से जीता, जबकि दूसरे मैच में DLS के तहत 22 रनों से जीत मिली. अब गुरुवार से दोनों टीमों के बीच एक दिवसीय मैचों की श्रंखला का पहला मैच खेला जाएगा.



loading...