भारत ने दिया करारा जवाब, 'हमारे आंतरिक मामलों में दखल न दे पाकिस्तान'

PakistanIndia.jpg

भारत और पाकिस्तान के बिच कश्मीर हमेशा से ही एक बहस का मुद्दा रहा है। ऐसे में जब कश्मीर घाटी में तनाव बना हुआ है, तो पाकिस्तान इसमें अपनी नाक घुसाने से बाज नहीं आ रहा है। बतादें की इस मामले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर भारत ने कड़ा रुख अपनाते हुए, उसे यह चेतावनी दे दी है की वह कश्मीर के मुद्दे से बाहर रहे। क्योंकि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है और उसका इससे कोई लेना देना नहीं है। वहीं भारत ने यह भी कहा की यह भारत का आतंरिक मामला है जिससे वह दूर रहे तो अच्छा होगा।

भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में आतंकवाद के मुद्दे पर भी पाकिस्तान पर हमला किया गया है। भारत की ओर से कहा गया है कि आतंकवाद को समर्थन देना बंद करे पाकिस्तान। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर पाकिस्तान के नाम एक पत्र जारी किया। जिसमें कहा गया कि भारत पूर्ण रूप से कश्मीर पर पाकिस्तान कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णयों को खारिज करता है। हम इस मुद्दे पर पाकिस्तान के लगातार प्रयासों की भी निंदा करते हैं जो भारत के आंतरिक मामलों में उसका हस्तक्षेप दर्शाता है। 

आतंकवादियों के प्रति पाकिस्‍तान की सहानभूति भी किसी रूप में मान्य नहीं है। कश्मीर मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में जारी स्फूर्त राजनीतिक गतिविधियों की भी भारत निंदा करता है। भारत की ओर से साफ कर दिया गया है कि कश्मीर के मुद्दे पर उसका कोई भी दखल भारत को मंजूर नहीं होगा।
 



loading...