ताज़ा खबर

India Vs West Indies: जीत के साथ दौरे की शुरुआत करना चाहेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

2019-08-03_IndVsWi.jpeg

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा शनिवार (आज) से शुरू हो रहा है. अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत और विंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इस वजह से टीम कुछ युवा चेहरे के साथ मैदान पर उतर सकती हैं.

भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन करेंगे. केएल राहुल और विराट कोहली का तीसरे और चौथे नंबर पर उतरना तय है. पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे में मुकाबला है. इनमें से पांडे को मौका मिलने की उम्मीद है. श्रेयस अय्यर को शायद अभी इंतजार करना पड़े. छठे नंबर पर ऋषभ पंत का खेलना तय है.

भारत ने टी-20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या को भी आराम दिया है. उनकी जगह ऑलराउंडर की भूमिका रवींद्र जडेजा या क्रुणाल पांड्या को सौंपी जा सकती है. स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर का साथ देने के लिए खलील अहमद और नवदीप सैनी चुने जा सकते हैं. एक अन्य स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर में से कोई एक खिलाड़ी चुना जा सकता है.

भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगा. इनमें से पहले दो टी-20 मैच अमेरिका में खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें वेस्टइंडीज लौट आएंगी. बाकी के मैच विंडीज में ही खेले जाएंगे.

भारत (संभावित प्लेइंग XI): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर/राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी.


 



loading...