ताज़ा खबर

World Cup 2019 IND Vs NZ Live: न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिरा, स्कोर 200 के पार

भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बल्लेबाज कोच संजय बांगड़ पर गिर सकती है गाज

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup: मैनचेस्टर मैदान पर बारिश के आसार, न्यूजीलैंड से मुकाबला रदद् होने पर भी फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, ये है वजह

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-07-09_IndVsNz.jpg

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने है. मैनचेस्टर में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. समाचार लिखे जाने तक कीवी टीम ने 10 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 27 रन बना लिए हैं. केन विलियम्सन (14) और हेनरी निकोलस (10) रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं.

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. इस अहम मुकाबले में भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है. मोहम्मद शमी इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है.

यह विश्व कप इतिहास का पहला मौका है जब भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं. 15 अंकों के साथ विराट सेना अंकतालिका में सबसे टॉप पर है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है. 

विश्व कप की ‘रन मशीन’ रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय शीर्षक्रम शानदार प्रदर्शन कर रहा है. दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण की धार भी कम नहीं है. इस टूर्नामेंट में ‘प्लान बी’ के अभाव में भी विराट कोहली की टीम अपनी कमियों को ढांकने में कामयाब रही है लेकिन अब आखिरी दो तिलिस्म पर कोई भी कोताही बरतना भारी पड़ सकता है. भारत के लिए रोहित (647), राहुल (360) और विराट कोहली (442) मिलकर 1347 रन बना चुके हैं.

वहीं न्यूजीलैंड के लिए फर्ग्युसन (17 विकेट), बोल्ट (15) और मैट हेनरी (10) मिलकर 42 विकेट ले चुके हैं. जिम्मी नीशाम ने 11 और कोलिन डे ग्रैंडहोम ने पांच विकेट लिए हैं. इस विश्व कप में दोनों के बीच लीग मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था. दोनों टीमों के बीच विश्व कप में पिछली टक्कर 2003 में हुई थी जिसमें भारत जीतने में सफल रहा था.

प्लेइंग XI इस प्रकार हैं-

भारत- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार.

न्यूजीलैंड- केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.


 



loading...