गुजरात: वडोदरा में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सड़कों पर घूम रहे मगरमच्छ

2019-08-02_VadodaraRainfall.jpg

गुजरात में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है. अहमदाबाद मौसम विभाग के डायरेक्टर जयंत सरकार की मानें तो गुजरात वासियों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. वडोदरा में लगातार बारिश हो रही है.

जयंत सरकार ने बताया, 'अगले पांच दिनों में, गुजरात में पहले दो दिन जोरदार बारिश होगी. तीसरे दिन काफी बड़े पैमाने बारिश होगी. वहीं चौथे और पांचवें दिन हल्की बारिश होगी.' वही, वडोदरा में विश्वामित्री नदी का पानी घुसने से शहर टापू बन गया है. लोगों के घरों में कमर भर पानी घुस गया है. वडोदरा में गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड 499 मिमी बारिश के बाद शुक्रवार को भी आम जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया.

जिलाधिकारी शालिनी अग्रवाल ने बताया, 'विश्वामित्री नदी का पानी अब उतरने लगा है. वाहनों के आवागमन के लिए पुल खोल दिए गए हैं. बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल की जा रही है. निकासी के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं.'

शालिनी अग्रवाल ने आगे बताया, 'शहर में स्वास्थ्य और स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं. दीवार गिरने की वजह से 4 मौतें हुईं और 2 बारिश की वजह से हुईं. हमारे पास मगरमच्छों के बचाव के लिए 13 टीमें हैं, 4 को आज बचाया गया और 2 को कल बचाया गया. आपको बता दें कि वडोदरा में कई मगरमच्छ घुस आए हैं. 



loading...