केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने पाक को चेताया, कहा- युद्ध से बचना चाहते हो तो PoK को भारत के हवाले कर दो

2019-09-14_RamdasAthavale.jpg

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने पाकिस्‍तान को नसीहत देते हुए कहा है कि अगर वह युद्ध से बचना चाहता है तो उसके लिए बेहतर होगा कि पीओके को भारत के हवाले कर दे. रामदास अठावले ने यह भी बताया कि वे ऐसा क्‍यों कह रहे हैं. उन्‍होंने कहा, खबरों में यह सामने आ रहा है कि पीओके के लोग नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं.

चंडीगढ़ में अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे रामदास अठावले ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जोशीले प्रधानमंत्री हैं. अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने का उन्‍होंने ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसे पाकिस्‍तान पचा नहीं पा रहा है. अठावले ने कहा, पाकिस्तान को अब पीओके को हमें दे देना चाहिए और ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा.'

अठावले ने आगे कहा, अगर हमें PoK मिल जाता है तो हम वहां उद्योग लगाएंगे. पाकिस्तान की व्यापार में मदद करेंगे और गरीबी एवं बेरोजगारी से लड़ने में भी सहयोग करेंगे.’ उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी खबरें हैं कि PoK में लोग नाखुश हैं और वे भारत में शामिल होना चाहते हैं. अठावले ने कहा कि पाकिस्तान को युद्ध उन्माद फैलाने में नहीं शामिल होना चाहिए और न ही गीदड़ भभकियां देनी चाहिए. 
 



loading...