ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर बुमराह ने टॉप 10 में बनाई जगह, कप्तान कोहली की बादशाहत बरकरार

2019-08-27_Bumrah.jpg

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है. वह पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में पहुंचे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बुमराह ने धारदार गेंदबाजी की थी. इस प्रदर्शन की बदलौत उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हासिल की है और वह सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं. उनके पास इस वक्त 774 रेटिंग प्वाइंट्स हैं.

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की टॉप 10 की सूची में दूसरे भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा हैं. स्पिनर आर अश्विन 13वें जबकि मोहम्मद शमी 19वें नंबर पर हैं. टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर बने हुए हुए हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा दूसरे नंबर पर है. चोट की वजह से एशेज से बाहर चल रहे इंग्लैंड जेम्स एंडरसन तीसरे नंबर पर काबिज हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शीर्ष पांच में फिर से जगह बनाई है.

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट में जीत दिलाने वाले इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में नंबर दो पर पहुंच गए हैं. जबकी टॉप पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर काबिज हैं. नंबर चार पर भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा काबिज हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिग में टॉप पर बरकरार हैं. जबकि दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ काबिज हैं. केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं और भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर काबिज हैं. वहीं विंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में शतक लगाने वाले भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक स्थान के फायदे के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं. रहाणे ने एंटीगा में अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक लगाया था.



loading...