CWC 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह लेने के लिए इंग्लैंड रवाना हुए ऋषभ पंत, खेलने पर संयम बरकरार

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-06-12_PantDhawan.jpg

विश्वकप में चोट के कारण टीम से बाहर हुए बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. विश्वकप के लिए टीम चुने जाने से पहले पंत को टीम इंडिया के अंतिम 15 में शामिल होने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चयनकर्ताओं ने वरीयता दी. सूत्रों की मानें तो धवन के चोटिल होने के बाद पंत को टीम में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धवन को तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इस मैच में धवन ने शतक ठोक ऑस्ट्रेलिया पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. खबरों के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट धवन की चोट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट ब्रिटेन के स्थानीय समयानुसार 2 बजे (भारत के समय से शाम 6.30 बजे) ICC टेक्निकल टीम को सौंपेगी. इसके बाद रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा.

इस मामले से करीब से जुड़े लोगों ने बताया है कि धवन 2 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. यह संभव है कि वह 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मैच में चयन के लिए उपलब्ध हों. धवन हालांकि इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे.

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की ओर से अब तक 5 वनडे खेले हैं. इस बार आईपीएल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 37.53 की औसत से 488 रन बनाए, जिसमें उनके तीन अर्धशतक शामिल रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.66 का रहा.



loading...