ICC ने मैच फिक्सर अनील मुनव्वर को पकड़ने के लिए जारी की फोटो, फैन्स से की जासूसी की अपील

2018-08-28_MunawarICC.jpg

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC अनील मुनव्वर नाम के एक मैच फिक्सर से परेशान है. वो उसे पकड़कर अपनी परेशानी कम करना चाहती है. लेकिन, वो फिलहाल ICC की गिरफ्त से बाहर है. दरअसल, इसकी वजह है उसका पहचान में न आना. अब ICC ने उसे पकड़ने के लिए एक नया पैंतरा आजमाया है. उसने क्रिकेट फैंस से अपील की है वो उसे पकड़ने में उसकी मदद करें. मतलब ICC ये चाहता है कि इस काम में लोग उसके लिए जासूसी करें.

ICC की ये अपील उसकी एंटी करप्शन यूनिट की जांच का ही हिस्सा है. दरअसल, वो अनील मुनव्वर नाम के मैच फिक्सर को पहचानने में लाचार है यही वजह है कि उन्होंने अपनी जांच में आम लोगों को भी शामिल किया है. ICC एंटी करप्शन यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा, जांच पर बनी डोक्यूमेन्ट्री में हमने कई आदमियों की पहचान की, कईयों से बात की जिनका मैच फिक्सिंग में हाथ रहा. लेकिन अब तक अनील मुनव्वर की सही पहचान नहीं हो सकी है. ऐसे में हम लोगों से अपील करते हैं कि आप उसकी असली पहचान बताने या उसके बारे में कोई भी जानकारी देने में हमारी मदद करें. 

आपको बता दें कि ICC ने अनील मुनव्वर की जांच को लेकर दो डॉक्यूमेंट्री भी बनाई है, जिसमें उसने उससे जुड़ी तमाम जानकारियां इकट्ठी की हैं. हालांकि, इसके बावजूद उसकी पहचान एक मिस्ट्री है. इसी मिस्ट्री को सुलझाने के लिए क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने अब लोगों का सहारा लिया है.



loading...