2018 Hyundai Creta फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, पहले से ज्यादा दमदार फीचर्स

2018-05-22_india-hyundai-creta.jpg

ह्यूंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को अपनी एसयूवी कार क्रेटा के नए संस्करण को बाजार में उतारा है। नए फीर्चस से लैस इस संस्करण की कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) 9.43 लाख रुपये से 15.03 लाख रुपये के बीच रखी गई है। क्रेटा के इस नए संस्करण में ह्यूंडई ने इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पॉवर ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल व वायरलेस फोन चार्जर जैसे कई अन्य नए फीर्चस को जोड़ा है।

ह्यूंडई मोटर इंडिया के एमडी व सीईओ वाईके कू ने अपने बयान में कहा कि 2015 में क्रेटा के लांच के बाद से ही ह्यूंडई एसयूवी वर्ग में एक स्थापित ब्रांड बन गया है। हमें भरोसा है कि क्रेटा का नया 2018 संस्करण एसयूवी वर्ग में एक नया मानक बनाएगा।

क्रेटा के पेट्रोल संस्करण की कीमत 9.43 लाख रुपये से 13.59 लाख रुपये के बीच रहेगी। जबकि डीजल संस्करण की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 15.03 लाख रुपये के बीच तय की गई है। ह्यूंडई ने घरेलू व अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मॉडल की लगभग 4 लाख कारें पहले ही की बेच चुकी है।

नए वर्जन में नए ग्रिल, नए बंपर्स और फ्रेश लुक दिया जाएगा। फेसलिफ्ट वर्जन में पहले से बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। डैशबोर्ड में भी थोड़ा बदलाव किया जाएगा। एबीएस, एयरबैग्स, प्रोजेक्टर लैंप्स जैसे फीचर्स वर्तमान वर्जन की तरह ही होंगे। 

कार में कोई मकैनिकल बदलाव भी नहीं किया जाएगा। इसमें 1.4 लीटर पेट्रोल व डीजल और 1.6 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन दिए जाएंगे।



loading...