फ्लाइंग बोर्ड की मदद से अब इंसान भी उड़ सकेगा, इंसानी दिमाग की एक और काबिलियत

Flyingboard.jpg

वो दिन दूर नहीं जब नीले आकाश में इंसान भी उड़ने लगेगा. फ़र्क सिर्फ इतना होगा पंछी अपने परों से उड़ते हैं और इंसान उड़ेगा फ्लाइंग बोर्ड से. जी हाँ! अब बहुत जल्द इंसान भी उड़ने लगेगा और इस कारनामे को अंजाम दिया है फ्रेंकी जपाटा ने. अपने फ्लाई बोर्ड की मदद से फ्रेंकी हवा में ऐसे उड़ रहे थे  जैसे कोई विशालकाय परिंदा आकाश की सैर पर निकला हो. फ्रेंकी के मुताबिक, उनका फ्लाइंग बोर्ड 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ता है. जब ये उड़ता है तो इसकी उंचाई ज़मीन से 10,000 फीट ऊपर होती है. अभी कुछ ही महीने पहले फ्रेंकी ने इससे उड़ान भरकर सबको हैरान कर दिया है. 

जिस तरह से परिंदे भी एक ख़ास तरीके से उड़ते हैं उसी तरह से फ्लाइंग बोर्ड भी एक ख़ास तरह की तकनीक की मदद से उड़ता है. इसका पूरा कंट्रोल इसे उड़ाने वाले के हाथों में पकड़े माउस में होता है जैसा फ्रेंकी ने इस विडियो में पकड़ रखा है. हालाँकि इसके बेहतरीन डिजाईन और कंट्रोलिंग के तरीके को लेकर अभी फ्रेंकी ने ज़्यादा कुछ नहीं बताया है.

देखकर अच्छा लगता है इंसान कितना आगे निकल गया है, चाँद पर तो पहुँच ही गया था अब उड़ने भी लगा. यहाँ इंसानी दिमाग की काबिलियत पर दाद देना भी बनता है जिसने इतनी बेहतरीन चीज़ का निर्माण किया.  
 



loading...