ताज़ा खबर

चेहरे पर उगे अनचाहे बालों को घरेलू उपाय से हमेशा के लिए करें खत्म

2018-07-19_facialhair.jpg

लड़कियां अक्सर अपने चेहरे के अनचाहे बालों को लेकर बहुत परेशान होती हैं. ये अच्छे खासे चेहरे की रौनक बिगाड़ने का काम करते हैं. इनसे निजात पाने के लिए न जाने किन किन ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं, लेकिन इनके दुष्परिणाम भी होते हैं. चेहरे पर बाल होने के कई कारण होते हैं जैसे स्ट्रेस, पीसीओडी और हाई टेस्टोस्टेरोन. अगर आप भी अपने चेहरे पर बालों के होने से परेशान हैं तो हम आपको बताएंगे कैसे आप नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर इन चीजों से छुटकारा पा सकते हैं.

अपने चेहरे पर चीनी के साथ शहद मिलाकर लगाएं. सूखने पर इसे स्क्रब करते हुए साफ कर दें. धीरे धीरे आपको चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन इसे शरीर के सेंसटिव हिस्सों में प्रयोग करने से बचें.

एक कप पीली दाल में एक आलू को मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद चेहरे को सादे पानी से धो दें. इसे एक महीने तक प्रयोग करें, फायदा होगा.

नींबू के रस के साथ शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 15 से 20 मिनट लगाने के बाद इसे स्क्रब करते हुए साफ कर दें. फिर हल्के गुनगुने पानी से धो दें.

सबसे पहले उड़द की दाल का पीसकर पाउडर बना लें. अब इसमें चुटकी भर हल्दी और जरूरत भर का पानी मिक्स करें. तैयार हुए पेस्ट को चेहरे पर लगा कर कुछ देर सूखने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करें.



loading...