अंडरआर्म्स और अंडरथाइज का कालापन होगा दूर, अपनाएं ये असरदार तरीके

2018-06-14_dark-under-arms.jpg

अंडरआर्म्स का कालापन बहुत आम बात है. कुछ लोग अंडरआर्म्स में जमे कालेपन के कारण स्लीवलेस नहीं पहन पाते. हाथ ऊपर करने में भी शर्मिंदगी महसूस होती है. पार्लर जाकर और वैक्सिंग कराकर भी कोई खास फायदा नजर नहीं आता है. तरह-तरह के क्रीम भी बेअसर नजर आते हैं. अंडर थाइज का भी कुछ यही हाल है. अंडर थाइज के कालेेपन के लिए आप कुछ नहीं कर पाते. भागदौड़ भरी जिंदगी में खूबसूरती के लिए भारी-भरकम उपाय को आजमाना भी तार्किक और प्रैक्टिकल नहीं है. अंडरआर्म्स और अंडरथाइज का कालापन दूर करने के लिए कुछ ऐसे उपाय चाहिए जो कम समय में भी झटपट किया जा सके. हम यहांं आपके लिए कुछ ऐसे ही आसान टिप्स लेकर आएं हैं, जिसे आप कभी भी और कहीं भी आजमा सकती हैं और कुछ दिनों के भीतर ही आपको रिजल्ट नजर आना शुरू हो जाएगा.

इसके लिए आपको चीनी और शहर का एक मिश्रण तैयार करना होगा. आप इस मिश्रण को तैयार कर अपने बाथरूम में या घर में कहीं भी रख सकती हैं और इसका इस्तेमाल कभी भी कर सकती हैं. यहां जानिये पैक लगाने का सही तरीका क्या है:-

पैक लगाने का तरीका
1.चीनी और शहद को एक बाउल में डालकर मिक्स कर लें. इसको अंडरआर्म्स और अंडर थाइज पर लगाएं.
2. इसे लगाने के बाद हल्के हाथों से चीनी को 2-3 मिनट के लिए रगड़ें.
3. मसाज के बाद इसे 15 मिनट के लिए लगा रहने दें.
4. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो दें.
5. इसके बाद चारकोल और शहद का पैक बनाकर इसे अंडरआर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट के लिए लगाकर धो लें. शहद और चारकोल दोनों की मात्रा एक समान हो.

इसके अलावा आप रोजाना नींबू के इस्तेमाल से भी अंडरआर्म्स और अंडर थाइज के कालेपन को दूर कर सकती हैं. इसके लिए आप एक नींबू की स्लाइस लें और काले पड़े हिस्से पर हल्के हाथों से रगड़ें. ऐसा आपको 10 से 15 मिनट तक करना है. इसके बाद ठंडे या सामान्य पानी से धो दें. ऐसा रोजाना करें. दो से 5 दिनों के भीतर आपको फर्क दिखने लगेगा.



loading...