ताज़ा खबर

यूपी: होमगार्डों की फर्जी हाजिरी और वेतन निकासी में करोड़ों का घोटाला, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी

उन्नाव केस: पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुःख, बोले- मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता ने कहा- हैदराबाद के दरिंदो को जैसी सजा मिली वैसी ही उनकी बेटी के दोषियों को भी मिले

यूपी में नहीं थम रहे दरिंदगी के मामले, बुलंदशहर में नाबालिग से 3 लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, शुक्रवार रात 11: 40 बजे ली आखिरी सांस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

हैदराबाद के बाद अब यूपी के उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाया, हालत गंभीर

2019-11-13_HomeGuard.jpg

पुलिस विभाग में होमगार्डों की फर्जी हाजिरी लगाकर करोड़ों रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है. गौतमबुद्धनगर के एसपी सिटी द्वारा की गई जांच में खुलासा हुआ है कि शहर क्षेत्र के कई थानों में होमगार्ड 50 फीसदी फर्जी हाजिरी लगाकर प्रदेश सरकार के करोड़ों रुपये की चपत लगा रहे हैं. इस मामले के प्रकाश में आने के बाद होमगार्ड महानिदेशक ने जांच के लिए कमेटी गठित कर दिया है. एसएसपी वैभव कृष्ण को शिकायत मिली थी कि जिले में होमगार्डों की फर्जी हाजिरी लगाकर घपला किया जा रहा है.

कई थानों में कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन होमगार्ड विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाकर उनका वेतन निकाल लेते हैं. SSP ने इस मामले की जांच एसपी सिटी विनीत जायसवाल को सौंपी है. एसपी सिटी की जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जांच में सामने आया है कि जिले में बड़े स्तर पर होमगार्डों की फर्जी हाजिरी लगाकर करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया.

जिला पुलिस ने मामले की तह तक जाने के लिए 2019 मई व जून माह में विभिन्न थानों में होमगार्डों की हाजिरी की जांच की. जांच में खुलासा हुआ कि इन दो महीनों में ही फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को 8 लाख रुपये का चूना लगाया गया. जिला पुलिस ने जांच के बाद शासन को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी है. इस मामले की जांच के लिए सरकार ने एक समिति बनाई है. इस घोटाले में शामिल 7 पुलिस अधिकारियों के नाम भी शासन को दिए गए हैं.



loading...