एक नज़र: इस हफ्ते रिलीज़ हुए मोक्ष म्यूज़िक के ‘प्रादेशिक’ संगीत पर

2018-03-26_regionalsongs.jpg

म्यूजिक कंपनी मोक्ष म्यूज़िक ग्लोबली संगीत के दीवानों के लिए गाने रिलीज़ करती है. यहाँ सिर्फ हिंदी भाषा ही नहीं अपितु सभी रीजनल भाषाओँ में संगीत प्रेमियों के लिए गाने बनाये जाते हैं. यहाँ श्रोताओं की पसंद को तवज्जो दी जाती है. एक नज़र बीते हफ्ते रिलीज़ हुईं मोक्ष म्युज़िक के प्रादेशिक भाषाओँ में गाये गए गानों पर:

Tanne Aaya Na Nibhana- गायक रवि राठी की सुमधुर आवाज़ में ‘तन्ने आया न निभाना’ मोक्ष म्यूज़िक की इस हफ्ते की सबसे सुरीली और बेहतरीन कम्पोजीशन है. ज्ञात गों, ‘तन्ने आया न निभाना’ हिंदी के फेमस गाने तुम बिन लागे न जिया का हरयाणवी वर्जन है, जिसे अनुवादित किया है गीतकार विकास पंडित ने. रवि राठी द्वारा गाये इस गाने को हिंदी गाने से बेहतर कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी. अवगत हो, ‘तन्ने आया न निभाना’ संगीतकार राज महाजन को बेहद पसंद है.

Yaadein- बंगला भाषा में डॉ. सुबोध बिश्वास द्वारा गाया ‘यादें’ স্মৃতি हिंदी के गाने ‘सोचा न था’ का बंगाली वर्जन है, जिसे बंगला में अनुवादित किया है सुबोध बिश्वास ने. ज़िंदगी के अनकहे उतार-चढ़ाव से भरा यह गाना मोक्ष म्यूज़िक द्वारा सभी डिजिटल स्टोर्स पर आपको सुनने को मिलेगा. संगीतकार राज महाजन की पसंदीदा धुनों में से एक ‘यादें’ স্মৃতি वाकई में दिल को छूता है.



loading...