दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में झमाझम बारिश

2018-08-10_Rain-delhi-india.jpg

मध्य और दक्षिण दिल्ली में शुक्रवार दोपहर भारी बारिश हुई जिससे कुछ इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ. मौसम विभाग ने आगे भी बारिश का अनुमान जताया है और कहा कि आर्द्रता 75 फीसदी रहेगी.

लुटियंस दिल्ली, सरिता विहार, लाजपत नगर और साकेत में भारी बारिश हुई जिससे सड़कों पर पानी जमा हो गया और कुछ इलाकों में यातायात बाधित हुआ. लोदी रोड, आर के पुरम और दक्षिणी दिल्‍ली के कई अन्‍य इलाकों में भी बारिश हुई. अधिकांश इलाकों में सड़कों पर पानी जमा होने से वाहनों की लंबी कतारें दिखीं.

विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया था जो मौसम में औसत से दो डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री दर्ज किया गया जो औसत से एक डिग्री अधिक है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में 11 से 13 अगस्‍त के बीच छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका है. दिल्‍ली-एनसीआर में सबसे ज्‍यादा बारिश अगस्‍त महीने में ही होती है. अगस्‍त महीने में यहां औसत 232.5 मिलीमीटर बारिश होमी है. लेकिन इस साल 10 अगस्‍त तक 10 मिलीमीटर बारिश ही हुई है.



loading...