राजस्थान के पिलानी में 24 घंटे में 5 इंच पानी गिरा, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत 4 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

राहुल गांधी ने रोड शो में दिखाया दमखम, थोड़ी देर बाद कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

BJP विधायक ज्ञानदेव आहूजा का एक और विवादित बयान- नेहरू नहीं थे पंडित, गाय और सुअर खाते थे

अलवर में अतिक्रमण हटवाने के लिए तहसीलदार को लट्ठ दिखाकर जबरन लाई महिलाएं

सीएम वसुन्धरा राजे ने 55 पॉक्सो कोर्ट को दी स्वीकृति, अब यौन अपराधियों को जल्द मिल सकेगी सजा

किकी चैलेंज से लोगों को दूर रखने के लिए राजस्थान पुलिस ने जिस व्यक्ति को मृत बताया वह जिंदा निकला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने अलवर लिंचिंग को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- यह पीएम का ‘क्रूर न्यू इंडिया’, बीजेपी बोली आप नफरत के सौदागर

2018-07-23_RajsthanPilvani.jpg

मौसम विभाग ने सोमवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड के 64 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की. बीते चौबीस घंटे में पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में सबसे ज्यादा 170 मिलीमीटर (6.69 इंच) बारिश दर्ज की गई. इसके बाद राजस्थान के पिलानी में 133 मिलीमीटर (5.24 इंच) और मध्यप्रदेश के रतलाम में 105 मिलीमीटर (4.13 इंच) बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में अब तक सामान्य से 28% ज्यादा पानी बरस चुका है. बीते दो दिनों में 17 जिलों में भारी बारिश हुई है.

उधर, रतलाम जिले में अब तक 16.27 इंच बारिश दर्ज की गई. ग्वालियर में रविवार को सीजन की सबसे तेज बारिश हुई. यहां पांच घंटे में 72.7 मिमी (करीब 3 इंच) बारिश हुई. गुप्तेश्वर पहाड़ी पर चार और पुरानी छावनी में एक मकान धराशायी होने से सात लोग जख्मी हो गए. ढोलीबुवा पुल के पास स्वर्णरेखा नदी में दो वाहन बह गए.

राजस्थान के अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, जयपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ व टोंक में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. वहीं अलवर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर व पाली में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है.

मध्यप्रदेश के सागर, गुना, अशोकनगर, छतरपुर, दमोह, विदिशा, राजगढ़, रायसेन में अत्यधिक भारी बारिश और भोपाल, सीहोर, ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर, उमरिया, शहडोल, नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, टीकमगढ़, पन्ना, सीधी, सिंगरौली, कटनी, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद जिलो में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार, बालौद, बेमेतरा, कबीरधाम में अति भारी बारिश की चेतावनी। बस्तर, कोंडगांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. झारखण्ड के गढ़वा, पलामू, चतरा में आज शाम को भारी बारिश की आशा है.



loading...