हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बिगड़े बोल, कहा- अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू

2019-08-10_ManoharLalKhattar.jpg

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर ने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है. खट्टर ने कहा कि आर्टिकल 370 खत्म होने से अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में अब कश्मीर से भी लड़कियों को शादी के लिए लाया जा सकता है. एक कार्यक्रम में खट्टर ने कहा कि ‘मारे मंत्री ओपी धनखड़ अक्सर कहते हैं कि वह बिहार से बहू लाएंगे. पर इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम लोग कश्मीर से बहू लाएंगे.’

कश्मीर से धारा 370 हटने पर विवादित बयान देने की कतार में अकेले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर ही नहीं हैं बल्कि उनसे पहले अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक विक्रम सैनी भी एक बयान दे चुके हैं. सैनी ने अनुच्छेद 370 को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश के मुसलमानों को खुश होना चाहिए कि वे अब बिना किसी डर के 'गोरी' कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं. सैनी ने ये भी कहा था कि बीजेपी के कुंवारे नेता भी कश्मीर जाकर शादी कर सकते हैं.

वहीं, आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सीएम खट्टर ने विवादित बयान दिया हो. वह पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर चुके हैं. पिछले साल रेप को लेकर खट्टर के बयान ने विवाद खड़ा कर दिया था. खट्टर ने कहा था कि 'सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं. काफी समय के लिए इकट्ठे (एकसाथ) घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर FIR करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया.



loading...