ताज़ा खबर

Haryana Board 12th Result: भिवानी के दीपक ने किया टॉप, यहां देखें अपना परिणाम

2019-05-15_HBSE12thResult.jpg

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को बारहवीं (सीनियर सेकेंडरी) का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. विज्ञान संकाय में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बवानी खेड़ा के दीपक ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया. दीपक ने 497 अंक हासिल किए.

इसी संकाय में एस डी सीनियर सेकेंडरी स्कूल छापर, झज्जर की छात्रा मुस्कान भारद्वाज ने 492 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. रेवाड़ी के जीवन ज्योति स्कूल की छात्रा गिफ्टी ने 249 अंक के साथ विज्ञान संकाय में प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया. 

वहीं, कॉमर्स संकाय में 494 अंक के साथ पलक पहले स्थान पर रहीं. तमन्ना गुप्ता ने 493 अंक हासिल किए. तीसरे स्थान पर हिसार की मोनिका रही. मोनिका ने 491 अंक हासिल किए.

कला संकाय में जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल पलवल के छात्र शिवकुमार और एसडी मेमोरियल मोहना, फरीदाबाद की छात्रा शिवानी वत्स ने संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया. एसडी मेमोरियल मोहना, फरीदाबाद की ही छात्रा मांसी ने दूसरा स्थान हासिल किया. जींद के कन्या गुरुकुल की छात्रा गीता ने कला संकाय में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहीं.

हिसार की पलक ने वाणिज्य संकाय में प्रदेश में पहला स्थान हासिल कर जिले और माता-पिता का नाम रोशन किया. अब पलक की ख्वाहिश आगे चलकर चार्टर्ड एकाउंटेट बनना है. प्रदेश टॉपर लिस्ट में बेटी का नाम देख परिजन खुशी से झूम उठे. घर पर बधाई देने वालों का तांता लग रहा है. वहीं परिजन बेटी की सफलता के मौके पर मिठाई बांटकर खुशी का इजहार कर रहे हैं. पलक पीजीएसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हिसार की छात्रा हैं. पलक के पिता अश्विनी कुमार टेलर हैं.

अप्रैल के पहले सप्ताह तक चली परीक्षाओं में करीब एक लाख 91 हजार 857 नियमित और 19 हजार 627 प्राइवेट परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इनमें करीब 91 हजार 117 लड़कियां थीं. वहीं दसवीं का परिणाम 20 मई तक घोषित किया जा सकता है.



loading...