VIDEO : रेप केस: हो गया सजा का ऐलान, 10 साल की मिली कड़ी सजा

रेवाड़ी गैंगरेप केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी निशु फोगाट को किया गिरफ्तार, SP राजेश दुग्गल का तबादला

हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा को अगवा करके 12 लड़कों ने किया दुष्कर्म, न्याय के लिए भटक रहा परिवार

पतंजलि ने लांच किया दुग्धामृत दूध, अमूल, मदर डेयरी, नमस्ते इंडिया और पारस से हैं इतने कम रेट

गुरुग्राम में तीन मंजिला इमारत में लाउडस्पीकर से अजान, नगर निगम ने मस्जिद को किया सील

पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में भूकंप, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 5.5 मापी गई, घरों-ऑफिस से बाहर निकले लोग

यूपी में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने अधिकारियों को किया अलर्ट

2017-08-28_derasachasaudaramrahim.jpg

15 साल पुराने मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को 10 साल की सजा सुना दी है. 1 घंटे चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने रेपिस्ट बाबा को सजा सुनाई. कोर्ट में बाबा के वकीलों की सभी दलीलें बेकार साबित हुईं. वकीलों ने कहा-बाबा समाजसेवी है. इसलिए सजा देते वक्त नरमी बरती जाए.

1 घंटे की सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए 10-10 मिनट का वक्त दिया गया. इस स्पेशल सुनवाई के वक्त  कोर्ट रूम में 8 लोग मौजूद थे. इससे पहले स्पेशल सीबीआई के जज जगदीप सिंह चॉपर के जरिए पंचकूला से सुनारिया जेल पहुंचें. इस दौरान सिक्युरिटी के पुख्ता इंतजाम थे. यह भी पढ़ें: रहम की भीख मांगते मांगते रों पड़े राम रहीम, हुई 10 साल की जेल

इससे पहले मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया था. सरकार ने मंगलवार तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी. पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई.

गुरमीत सिंह को 25 अगस्त को कोर्ट ने साध्वी से रेप के केस में दोषी ठहराया था. इसके बाद हरियाणा-पंजाब समेत 5 राज्यों में डेरा समर्थकों ने हिंसा और आगजनी शुरू कर दी. अब तक 45 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठें है और सरकार का लाखों रुपये का नुक्सान हो चुका है. 

क्या-क्या हुआ कोर्ट रूम में

3:05 बजे : कोर्ट में सुनवाई खत्म.

2:46 बजे : राम रहीम के वकील ने कहा कि बाबा सोशल वर्कर हैं. वे लोगों की भलाई के लिए काम करते हैं. इसलिए जज को दरियादिली दिखानी चाहिए और सजा देते वक्त नरमी बरतनी चाहिए.

2:45 बजे : सीबीआई ने अधिकतम सजा देने की अपील की.

2:40 बजे : स्पेशल सीबीआई जज जगदीप सिंह ने दोनों पक्षों को बात रखने के लिए 10-10 मिनट का वक्त दिया.

2:30 बजे : कोर्ट की कार्यवाही शुरू.

कार्यवाही शुरू होने से पहले सुनारियां जेल पहुंचकर डॉक्टर्स की टीम राम रहीम का मेडिकल चेकअप किया.

सजा के एलान के बाद सिरसा में बाबा के डेरे को खाली कराने के दौरान एडमिनिस्ट्रेशन को डेरे के अनाथालय में मिले 40 बच्चे जिन्हें बाल आश्रम भेज दिया है.

इसके अलावा शाही बेटियों के नाम से अलग बसेरा था, जिसमें 29 लड़कियां मिली हैं. समर्थक डेरा खाली कर रहे हैं, इन्हें ले जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की 100 बसें पहुंची हैं.

पंजाब-हरियाणा में सुरक्षा को देखते हुए राजनाथ सिंह ने एनएसए अजीत डोभाल, होम सेक्रेटरी, आईबी के डायरेक्टर और होम मिनिस्ट्री के अफसरों के साथ मीटिंग की.

फैसला आने के बाद से ही CM खट्टर के आवास पर भी सुरक्षा बढ़ाई गयी है. इसके अलावा दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है.

आपको बता दें वाराणसी के साधुओं ने गुरमीत सिंह को फांसी देने की मांग की है.

गुरमीत सिंह की सुरक्षा को लेकर रोहतक रेंज के आईजी नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि हमने मल्टी-लेयर सुरक्षा रखी है. जो भी उपद्रव करेगा उसे ‘शूट एट साइट’ किया जाएगा. बिना इजाजत लिए कोई भी शख्स सुनारिया जेल कॉम्प्लेक्स के पास नजर आया तो गोली मार दी जाएगी.

 



loading...