राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जम्मू-कश्मीर में अगले 2-3 महीने में 50 हजार नौकरियों की जाएगी भर्ती, कानून व्यवस्था पर हमारा फोकस

2019-08-28_SatypalMalik.jpg

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य में अगले 2-3 महीनों के भीतर 50 हजार नौकरियों की भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे पाबंदियों में छूट दी जाएंगी. राज्यपाल ने कहा कि कुछ लोग जम्मू कश्मीर को लेकर झूठ फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है. उन्होंने कहा कि हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है. हमने जान-माल का कोई नुकसान नहीं होने दिया है.

राज्यपाल ने कहा कि मरीजों को घर से अस्पताल ले जाने के लिए गाड़ियां भेजी जा रही हैं. मलिक ने कहा कि हम कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल कनेक्टिविटी शुरू करने जा रहे हैं. जल्द ही बाकी जिलों में भी मोबाइल कनेक्टिविटी शुरू कर दी जाएगी. 

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. वह लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अधिकारियों को मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा आम जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही 85 योजनाओं का लाभ सीधे जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के आम लोगों तक 30 दिन के भीतर ही दिया जाएगा. राज्यपाल ने आगे कहा कि हम आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में इतना विकास करेंगे कि पीओके के लोग भी कहेंगे कि हमें भी वहां बुला लिया जाए. सत्यपाल मलिक ने जनता के नाम संदेश में कहा कि जम्मू-कश्मीर के भाई-बहनों पिछले कुछ हफ्तों में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. ये फैसले जम्मू-कश्मीर के लॉन्ग टर्म फायदे को ध्यान में रखकर लिए गए हैं. इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को केंद्र सरकार की उन सभी योजनाओं का फायदा मिलेगा, जो देश के दूसरे हिस्सों के लोगों को मिल रही हैं.
 



loading...