प्रमोद सावंत ने आधी रात को संभाली गोवा CM की कमान, 2 उप-मुख्यमंत्रियों ने भी ली शपथ

2019-03-19_PramodSawant.jpg

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम में बदलाव हुआ. इसके बाद बीजेपी आलाकमान ने प्रमोद सावंत को गोवा का नया सीएम चुना. लेकिन उनका शपथ ग्रहण समारोह सुर्खियों में रहा. सोमवार को दिन भर चली गहमागहमी के बाद सावंत के नाम पर मुहर लगी. हालांकि उनके नाम पर सहमति बनाने में बीजेपी आलाकमान और खासकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को काफी मेहनत करनी पड़ी. रात्रि 1.50 बजे प्रमोद सावंत को राज्‍यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

रात्र‍ि 1.46 बजे राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा दरबार हॉल पहुंचीं. राष्‍ट्रगान के बाद शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ. सबसे पहले प्रमोद सावंत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. उन्‍होंने कोंकणी भाषा में शपथ ली. प्रमोद सावंत के बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई ने मंत्र‍िपद की शपथ ली. उनके बाद महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदिन धवलीकर ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. विजय सरदेसाई और सुदिन धवलीकर राज्‍य के नए डिप्‍टी सीएम होंगे.

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत के अलावा 11 और विधायकों ने मंत्र‍िपद की शपथ ली. मंत्र‍िपद की शपथ लेने वाले विधायकों में मनोहर अजगांवकर, रोहन खवटे, जयेश सलगांवकर, विश्‍वजीत राणे, मावेन गुडीनो शामिल रहे. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीनो विधायकों ने मंत्र‍िपद की शपथ ली.

नवनियुक्त गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि मुझे सभी सहयोगियों के साथ एक स्थिरता के साथ आगे बढ़ना है. अधूरे कामों को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी होगी. मैं मनोहर पर्रिकर जी के जितना काम नहीं कर पाऊंगा लेकिन जितना संभव हो सके काम करने की कोशिश करूंगा.



loading...