ताज़ा खबर

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर शिरोडा

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- कांग्रेस को बर्बाद कर दूंगा

सीएम मनोहर पर्रिकर ने एम्स में बुलाई कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल में फेरबदल के आसार

जीएसएम के अध्यक्ष सुभाष वेलिंगकर ने कहा- आज के समय में भगवान राम को भी चुनाव जीतने के लिए पैसे का इस्तेमाल करना पड़ता

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की अच्छी सेहत के लिए 10 मौलानाओं ने बीजेपी दफ्तर में पढ़ी कुरान

सीएम मनोहर पर्रिकर बीमार, गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, BJP ने किया खारिज

AIIMS में एडमिट हुए गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली लाए गए

2018-10-16_CongressMLa.jpg

गोवा में मंगलवार को राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राज्य में दो कांग्रेस विधायकों ने मंगलवार को पार्टी को बड़ा झटका देते हुए इस्तीफा दे दिया. इसके बाद दोनों ने बीजेपी का दामन थामने की बात कही है. गोवा कांग्रेस के इन दो विधायकों दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर शिरोडा ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को सौंपा है. इसकी पुष्टि भी विधानसभा अध्यक्ष ने कर दी है.

बताया जा रहा है कि दोनों विधायक मंगलवार शाम पांच बजे दिल्ली में बीजेपी में शामिल होंगे. आपको बता दें‍ कि गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं. वह दिल्ली एम्स में अपना इलाज कराने के बाद गोवा लौटे हैं. 

मंगलवार सुबह कांग्रेस विधायकों दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर शिरोडा ने बीजेपी अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद सुभाष शिरोडकर शिरोडा ने पत्रकारों से कहा था 'हम आज बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. हम मान रहे हैं कि हमारे साथ 2 से 3 और कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ेंगे, हालांकि अगर अभी नहीं तो कुछ दिनों बाद वे ऐसा जरूर करेंगे.

वहीं गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत ने दोनों विधायकों के इस्तीफे पर कहा 'मुझे कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर शिरोडा और दयानंद सोपटे के इस्तीफे मिले हैं. दोनों ने यह स्वीकार है कि वह ये अपनी स्वेच्छा से कर रहे हैं, उनके ऊपर कोई दबाव नहीं है. मैंने दोनों का इस्ती फा स्वीकार किया है. यह प्रक्रिया जल्दी ही पूरी हो जाएगी. इसकी एक-एक प्रति विधानसभा के सभी सदस्यों, सरकार और चुनाव आयोग को भेजी जाएगी.'

गोवा विधानसभा स्पीकर ने कहा 'विधानसभा में मौजूदा समय सदस्यों की संख्या 38 है. इसमें बीजेपी के 14, कांग्रेस के 14, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के 3, गोवा फारवर्ड के 3, एनसीपी के 1 और 3 सदस्यक निर्दलीय हैं. हमने इस बारे में चुनाव आयोग को सूचना दे दी है. अब यह चुनाव आयोग के ऊपर है कि वो उप चुनाव कब कराता है.'



loading...