मणिपुर में कांग्रेस को झटका, 4 विधायक बीजेपी में शामिल

2017-04-28_Four-Congress-MLAs-join-BJP.jpg

मणिपुर में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के 4 विधायक सत्ताधारी पार्टी बीजेपी शामिल हो गए हैं. कांग्रेस के दो विधायक पहले ही पार्टी को अलविदा कह चुके हैं.

आज जिन 4 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन की है उनमें वाई सुचंद्र भी और नगाथम होकिम शामिल हैं. मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह और राज्य के बीजेपी अध्यक्ष ने चारों विधायकों का पार्टी में स्वागत किया. टी श्यामकुमार पहले विधायक थे जो बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने 15 मार्च को मंत्रिपद की शपथ ली थी.

बता दें कि राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव हुए थे और कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थी . राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि बीजेपी 21 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। दोनों ही 31 के जादुई आकड़े से दूर थे.

बीजेपी त्रिशंकु विधानसभा की इस स्थिति का लाभ उठाने में कामयाब रही और उसने नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार-चार विधायकों, एक निर्दलीय और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा), तृणमूल कांग्रेस के एक-एक विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाई. सबसे ज्यादा सीट जीतने के बावजूद कांग्रेस के हाथ मायूसी ही लगी.



loading...