मुंजाल-बर्मन की हुई फोर्टिस हेल्‍थकेयर, बोर्ड ने दी 1800 करोड़ के निवेश प्रस्‍ताव को मंजूरी

2018-05-11_stake-sale.jpg

फोर्टिस हेल्थकेयर बोर्ड ने हीरो एंटरप्राइज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस (डाबर) के प्रस्ताव को चुन लिया है। इस प्रपोजल को शेयरधारकों की मंजूरी मिलना जरूरी है। कंपनी की बोर्ड बैठक में ये तय किया गया। गुरुवार देर रात बीएसई फाइलिंग में इसकी जानकारी दी गई है। लंबे समय से फोर्टिस हेल्थकेयर को बेचने की कोशिशें चल रही थीं। इस दौरान कई निवेशकों ने बोली लगाई लेकिन फोर्टिस हेल्थकेयर को हीरो और बर्मन फैमिली का संशोधित प्रस्ताव पसंद आया। बैठकों के लंबे दौर और एक्सपर्ट एडवाइजरी कमेटी से चर्चा के बाद इस प्रस्ताव पर कंपनी बोर्ड ने अपनी सिफारिश दी है।

हीरो एंटरप्राइज के सुनील कांत मुंजाल और डाबर ग्रुप के बर्मन परिवार ने रकम बढ़ाकर संशोधित प्रस्ताव दिया है। इसके मुताबिक फोर्टिस हेल्थकेयर में 1800 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

800 करोड़ रुपए का निवेश इक्विटी शेयर अलॉटमेंट के जरिए किया जाएगा। इसके लिए शेयर प्राइस 167 रुपए या फिर सेबी की आईसीडीआर गाइडलाइंस के मुताबिक जो भी ज्यादा होगा वही रहेगा। इसके बाद प्रेफरेंशियल वारंट इश्यू के जरिए 1000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। इसके लिए भाव 176 रुपए प्रति शेयर या फिर सेबी की आईसीडीआर गाइडलाइंस के मुताबिक होगा।

इससे पहले दोनों की ओर से 1,500 करोड़ रुपए का प्रस्ताव दिया गया था। बाद में एक मई को बोली बढ़ाते हुए फोर्टिस को नया प्रस्ताव भेजा।

देश के हेल्थकेयर सेक्टर में फोर्टिस एक बड़ा नाम है। 2001 में मोहाली में इसने पहला अस्पताल शुरु किया। इसके बाद तेजी से विस्तार किया। फिलहाल 10,000 बेड की क्षमता और 314 डायग्नोस्टिक सेंटर्स के साथ फोर्टिस 45 जगहों पर अपनी सुविधा दे रहा है। भारत के साथ ही दुबई, मॉरिशस और श्रीलंका में भी इसका नेटवर्क है।



loading...