राज्यसभा उपचुनाव के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राजस्थान से किया नामांकन, CM अशोक गहलोत भी रहे मौजूद

राजस्थान: जयपुर के जेके लोन हॉस्पिटल में लगी आग, डेढ़ साल की मासूम बच्ची की दम घुटने से मौत

अशोक गहलोत ने कहा- पहलू खान मामले में जरूरत पड़ी तो दोबारा होगी जांच, ओवैसी की मुस्लिमों से ये खास अपील

राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला हो सकते हैं अगले लोकसभा अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान जारी, अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर फोड़ा बेटे की हार का ठीकरा

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 79.85% छात्र हुए पास, सीएम अशोक गहलोत ने दी शुभकामनाएं

राजस्‍थान के करौली में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई, अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने से कांग्रेस परेशान

2019-08-13_ManmohanSingh.jpg

राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने राजस्थान से नामांकन दाखिल कर दिया है. इस मौके पर उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय मौजूद रहे. पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह अभी तक राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले पहले शख्स हैं. डॉ मनमोहन सिंह की तरफ से नामांकन पत्र के 4 सेट दाखिल किए गए. पहला सेट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ किया सुपुर्द किया गया. दूसरा सेट सचिन पायलट ने तीसरा शांति धारीवाल ने और चौथा सेट महेश जोशी ने किया निर्वाचन अधिकारी को सुपुर्द किया.

आज सुबह 10:15 बजे डॉ मनमोहन सिंह जयपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है. राज्य की शेष 9 सीटे भाजपा के पास है. इस एक सीट पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

जीत के लिए कांग्रेस प्रत्याशी को 100 विधायकों का समर्थन चाहिए. वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के पास अपने 100 विधायकों के अलावा 12 निर्दलीय, 6 बसपा,  2 बीटीपी, 1 आरएलडी और 1 सीपीएम विधायक का समर्थन हासिल है.

आपको बता दें कि राजस्थान राज्यसभा उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने मनमोहन सिंह को समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा विधायक दल के नेता लाखन सिंह ने सोमवार को दिए एक बयान में इस बात की घोषणा की. लाखन सिंह ने कहा कि प्रदेश के एक राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देगी.
 



loading...