ताज़ा खबर

कोलकाता: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी भीषण आग, 250 मरीजों को निकाला गया

पश्चिम बंगाल में अकेले दम पर लड़ेगी कांग्रेस, सोमेन मित्रा बोले- ममता को हराने के लिए हर कोशिश करेगी पार्टी

कोलकाता: पार्क स्ट्रीट इलाके में APJ House बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

पश्चिम बंगाल में निर्भया जैसा कांड, आदीवासी महिला के साथ रेप, प्राइवेट पार्ट में डाली लोहे की रॉड

ममता सरकार में फेरबदल, अमित मित्रा को मिला सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग का अतिरिक्त प्रभार

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बंद के दौरान रोकी गईं ट्रेनें, सडकों पर जलाए गए टायर

बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो के बिगड़े बोल, कहा- टांग तोड़कर व्हीलचेयर दे सकता हूं

2018-10-03_KolkataMedicalCollage.jpg

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लगने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थकल पर पहुंच गई हैं और राहत-बचाव का काम जारी है. आग की सूचना मिलते ही अस्पॉताल में मौजूद 250 मरीज़ों को बाहर निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग दवा की दुकान से शुरू हुई थी. अभी तक किसी के इस घटना में हताहत होने की खबर नहीं है.

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में कई इमारतें हैं और आग लगने के बाद यहां भर्ती कई मरीजों को स्ट्रेबचर में इमारत से बाहर निकाला गया है. अस्पदताल से निकाले गए कई मरीजों को एंबुलेंस से दूसरे अस्पमतालों में भर्ती कराया गया है. कई मरीजों को अस्पाताल की इमारत में लेटा हुआ देखा गया. हालांकि की यह अभी साफ नहीं हो सका है कि सभी मरीजों को अस्पाताल से बाहर निकाल लिया गया है. कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज शहर के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है. यह कॉलेज 1948 में स्थापित किया गया था.

बताया जा रहा है कि अस्प ताल में मौजूद मेडिकल शॉप से सुबह करीब 7.30 बजे धुंआ उठते हुए देखा गया था. इस घटना की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल डिजास्ट र मैनेजमेंट के लोग भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और राहत बचाव के कार्य में लग गए.

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2011 में कोलकाता के धकुरिया में स्थित एएमआरआई (AMRI) अस्पताल में आग लगने से 92 लोगों के मौत हो गई थी. बताया गया था कि अस्पताल ने आग से बचाव के नियमों का पालन नहीं किया था.



loading...