ताज़ा खबर

रेसलर प्रवीण राणा से मारपीट मामले में सुशील और उनके समर्थकों पर FIR

15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप की 23 साल बाद मेजबानी कर रहा है UAE, जानें कब होगा भारत-पाक मैच

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हारने पर कोहली ने कहा- हम निडर होकर खेले, बस अनुभव की कमी

India vs England: लोकेश राहुल ने इस मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा, पांचवे टेस्ट में मुश्किल में टीम इंडिया

US OPEN: फाइनल में अंपायर से भीड़ गईं सेरेना विलियम्स, नियम तोड़ने पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में बेन स्टोक्स ने दिखाई खेल भावना, मैच के दौरान इस तरह की लोकेश राहुल की सहायता

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर नोवाक जोकोविच ने जीता 14वां ग्रैंड स्लेम

2017-12-30_sushil-kumar-delhi-police.jpg

कुश्ती खिलाड़ी प्रवीण राणा के साथ कथित मारपीट के मामले में सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने शनिवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. डीसीपी सेंट्रल एम. एस. रंधावा ने बताया कि पहलवान सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. यह भी पढ़ें: सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 के लिए किया क्वालिफाई, आपस में भिड़ पड़े समर्थक

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने अगले साल के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शुक्रवार को क्वालीफाई कर लिया लेकिन चयन ट्रायल के बाद उनके और चिर प्रतिद्वंद्वी प्रवीण राणा के समर्थक आपस में भिड़ गए. मामला तब बिगड़ गया जब सेमीफाइनल में सुशील से हारने के बाद राणा ने दावा किया कि सुशील के समर्थकों ने रिंग में उसके खिलाफ उतरने के लिए उसे और उसके बड़े भाई को मारा.

दूसरी ओर सुशील ने दावा किया कि मुकाबले के दौरान राणा ने उसे मारा. उसने कहा कि उसने मुझे पीटा लेकिन कोई बात नहीं. यह मुझे अच्छा खेलने से रोकने की उसकी रणनीति होगी. यह खेल का हिस्सा है. जो कुछ हुआ था, वह गलत था. मैं इसकी निंदा करता हूं. मुकाबला खत्म होने के बाद एक दूसरे के लिए सम्मान था. 

राणा उन तीन पहलवानों में थे जिन्होंने पिछले महीने इंदौर में हुई राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में सम्मानस्वरूप सुशील को वाकओवर दिया था. सुशील ने राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप फाइनल में राणा को हराया था. राणा ने यह भी आरोप लगाया कि सुशील के समर्थकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा है कि आगामी प्रो कुश्ती लीग में खेलने की भूल ना करे.



loading...