FIFA विश्व कप 2018: आज होगा पनामा का डेब्यू, बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा मैच, किसी यूरोपीय देश से कभी नहीं जीत पाई ट्यूनीशिया

IPL 2019: 12वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत, कब और कहां देखें लाइव मैच

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए पूर्व ओपनर क्रिकेटर गौतम गंभीर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अवार्ड

सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा

सीरीज हारने के बाद बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप के लिए टीम संतुलित है, एक स्थान के लिए सही प्लेयर चुनना है

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 273 रनों का लक्ष्य

रांची वनडे में भारतीय टीम के सेना की कैप पहनने से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, ICC से की शिकायत

2018-06-18_fifaworld2018.jpg

FIFA विश्व कप 2018 में आज होंगे तीन रोमांचक मुकाबले. पहला- स्वीडन और दक्षिण कोरिया, दूसरा- बेल्जियम और पनामा, तीसरा- ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इनमें बस बेल्जियम ही ऐसी टीम है, जिसकी फीफा रैंकिंग शीर्ष 10 के अंदर है. एक और खास बात ये है कि इस मैच से पनामा विश्व कप में डेब्यू करने जा रही है. 

वहीं, ट्यूनीशिया ऐसी टीम है जो आज तक किसी यूरोपीय देश से नहीं जीती है. ट्यूनीशिया दुनिया में 21वें नंबर की टीम है. उसने अब तक 4 बार विश्व कप खेला. आपको बता दें इस दौरान वह 12 में से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी. फीफा रैंकिंग में 12वीं पायदान पर मौजूद इंग्लैंड ने 14 विश्व कप खेले हैं. उसने 6 बार क्वार्टर फाइनल, 2 बार सेमीफाइनल और 1 बार फाइनल की विजेता भी रही है. 

वर्ल्ड की नंबर 3 टीम बेल्जियम 1986 के विश्व कप में मैक्सिको के खिलाफ अपना शुरुआती मुकाबला हारी थी. उसके बाद विश्व कप में कोई शुरुआती मैच नहीं हारी. बेल्जियम और पनामा कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले. 1998 के बाद से कोई भी कॉन्काकैफ टीम अपने डेब्यू में जीत हासिल नहीं कर सकी है. जमैका ने 26 जून, 1998 को विश्व कप में डेब्यू किया था. तब लियान में हुए उस मुकाबले में उसने जापान को 2-1 से हराकर सबको हैरत में डाल दिया था.

भारतीय समय के मुताबिक, पहला मैच शाम 5;30 बजे दक्षिण कोरिया और स्वीडन के बीच होगा. वहीँ दूसरा मैच 8:30 बजे बेल्जियम और पनामा के बीच होगा. तीसरा और अंतिम मुकाबला ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच रात 11:30 बजे होगा.



loading...