फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का फाइनल आज, इंग्लैंड-स्पेन में दिलचस्प मुकाबले की संभावना, मिलेगा नया चैंपियन

2017-10-28_game54.jpg

शनिवार को फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच यहां साल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच स्पेन और इंग्लैंड के बीच होगा. फाइनल मुकाबले को कोई भी टीम जीते इस टूर्नामेंट को 8 वर्ष बाद नया चैम्पियन मिलेगा. पिछली बार 2009 का खिताब स्विट्जरलैंड ने नाइजीरिया को हराकर पहली बार खिताब जीता था.

जानकारी के मुताबिक , फुटबॉल के पावरहाउस और 3 बार के चैंपियन ब्राजील को हराकर इंग्लैंड टीम पहली बार अंडर-17 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. वहीं, स्पेन अब तक 3 बार खिताबी मुकाबले में पहुंचकर खिताब से चूक गया है और चौथी कोशिश में वह इस सिलसिले को तोड़ने के लिए उतरेगा.

वहीं, स्पेन ने इस वर्ष यूरो अंडर-17 टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर ही खिताब जीता था.

इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड अब तक क्वार्टर फाइनल तक ही पहुंची है. स्पेन 1991 में घाना, 2003 में ब्राजील और 2007 में नाइजीरिया में हुए अंडर-17 वर्ल्ड कप का उपविजेता रहा है. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ब्राजील को 3-1 से, जबकि स्पेन ने माली को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

इंग्लिश फुटबाल टीम के नए सुपरस्टार रियान ब्रूस्टर ने अमेरिका और ब्राजील के खिलाफ क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में लगातार 2 बार हैट्रिक करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. वहीं, स्पेन के कप्तान एबेल रूइज ने अपने डबल गोल से टीम को फाइनल तक ले आए. दोनों ही ‘गोल्डन बूट’अवार्ड की दौड़ में बने हुए हैं.



loading...