DDCA का बड़ा फैसला, दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा

2019-08-27_Stadium.jpg

डीडीसीए ने अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के सम्मान में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर रखने का फैसला किया है. स्टेडियम का नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में होगा, जहां कोटला में एक स्टैंड का नाम भारत के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा जैसा कि पहले घोषित किया गया था.

इस पहल पर बोलते हुए, डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा: ‘ये अरुण जेटली का समर्थन और प्रोत्साहन था कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ी भारत को मिल सके.’ डीडीसीए में अपने कार्यकाल के दौरान जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधा में बदलने का श्रेय दिया जाता है, जिससे विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम के निर्माण के अलावा अधिक प्रशंसकों को समायोजित करने की क्षमता बढ़ जाती है.

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजिजू के मौजूद रहने की उम्मीद है. जेटली DDCA के 1999 से 2013 तक अध्यक्ष रहे थे. जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था.

इस बीच पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर मांग की है कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम अरुण जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए. गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, ‘अरुण जेटली के लिए हम सभी के मन में सम्मान है. हम चाहते हैं कि वे हमारे दिलों में हमेशा रहें. इसलिए मैं प्रिय नेता के सम्मान में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम बदलकर अरुण जेटली स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स रखे जाने का प्रस्ताव रख रहा हूं.’



loading...